राज्यसभा चुनाव: तृणमूल कांग्रेस ने सुष्मिता देव को राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया

September 14th, 2021

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुई सुष्मिता देव को टीएमसी ने राज्यसभा के लिए नॉमिनेट किया है। टीएमसी में शामिल होने के समय, सुष्मिता देव ने कहा था कि 'वह पब्लिक सर्विस का एक नया अध्याय शुरू कर रही हैं।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुष्मिता देव अगरतला में डेरा डाले हुए हैं, जहां टीएमसी सत्ताधारी बीजेपी का विरोध करने की योजना बना रही है।

क्या कहा टीएमसी ने?
मंगलवार को एक ट्वीट में, टीएमसी के ऑफिशियल हैंडल ने कहा, 'हम सुष्मिता देव को संसद के उच्च सदन के लिए नॉमिनेट करते हुए बेहद खुश हैं।' सुष्मिता देव ने उन्हें मौका देने के लिए टीएमसी को धन्यवाद देते हुए ट्विटर पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने लिखा, 'मैं अभिभूत हूं। मैं अपनी नेता ममता बनर्जी को अपने दिल की गहराइयों से धन्यवाद देती हूं। संसद में अधिक महिलाओं को देखने का उनका दृढ़ विश्वास अनुकरणीय है। मैं अपनी पूरी कोशिश करूंगी।'

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय संतोष मोहन देव और पूर्व विधायक बिथिका देव की बेटी, सुष्मिता देव असम के सिलचर से पूर्व लोकसभा सांसद हैं। वह इस साल की शुरुआत में हुए असम विधानसभा चुनावों में सिलचर में भाजपा के राजदीप रॉय से हार गईं। सुष्मिता देव पार्टी से इस्तीफा देने और पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में टीएमसी में शामिल होने से पहले अखिल भारतीय महिला कांग्रेस के अध्यक्ष भी थी।

पश्चिम बंगाल में, टीएमसी सांसद मानस रंजन भुनिया के इस्तीफे के कारण संसद के उच्च सदन में एक जगह खाली हुई है। भुनिया को बाद में सीएम ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई। भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सात रिक्त राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव 4 अक्टूबर को होने हैं। इनमें तमिलनाडु में दो खाली सीटें और पश्चिम बंगाल, असम, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और पुडुचेरी की एक-एक सीट शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...