तृणमूल के सौगत रॉय ने कॉलेज फेस्ट फंड के स्रोत पर सवाल उठाया

Trinamools Saugata Roy questions the source of college fest funds
तृणमूल के सौगत रॉय ने कॉलेज फेस्ट फंड के स्रोत पर सवाल उठाया
केके का निधन तृणमूल के सौगत रॉय ने कॉलेज फेस्ट फंड के स्रोत पर सवाल उठाया
हाईलाइट
  • केके का निधन : तृणमूल के सौगत रॉय ने कॉलेज फेस्ट फंड के स्रोत पर सवाल उठाया

 डिजिटल डेस्क,कोलकाता। केके के नाम से मशहूर पाश्र्व गायक कृष्णकुमार कुन्नाथ के निधन को लेकर चल रहे विवाद के बीच तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ लोकसभा सदस्य ने अब इतने महंगे कलाकार को फेस्ट में बुलाने के लिए आवश्यक कॉलेज फेस्ट फंड के स्रोत पर सवाल उठाया है।

31 मई को दक्षिण कोलकाता के नजरूल मंच में कोलकाता स्थित गुरुदास कॉलेज के लिए अपना अंतिम मंच प्रदर्शन करने के तुरंत बाद केके ने बेचैनी महसूस की थी और कुछ देर बाद उनका निधन निधन हो गया। इसके तुरंत बाद विपक्षी दलों ने इस तरह के महंगे कॉलेज उत्सवों के आयोजन के लिए धन के स्रोत के बारे में सवाल उठाया।

अब इसी तरह का सवाल तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और तीन बार के पार्टी सांसद सौगत रॉय ने उठाया है। शनिवार की देर शाम एक पार्टी कार्यक्रम में पूर्व सेवानिवृत्त प्रोफेसर रॉय ने कहा कि उनके छात्र दिनों में भी कॉलेज उत्सव या फ्रेशर्स के स्वागत के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित करने का चलन था।

उन्होंने कहा, केके एक मंचीय प्रदर्शन के लिए कोलकाता आए और यहां उनकी मृत्यु हो गई। मुंबई से इतने महंगे कलाकार को बुलाने की क्या जरूरत थी? कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है कि इस तरह के कार्यो के खर्च को पूरा करने के लिए लगभग 50 लाख रुपये कहां से आते हैं। यह पैसा कौन प्रदान करता है? क्या छात्र इतने पैसे के लिए स्थानीय गुंडों और प्रमोटरों के आगे आत्मसमर्पण कर रहे हैं? मैं मनोरंजन के खिलाफ नहीं हूं। लेकिन मेरा सवाल यह है कि अगर छात्र शुरुआत में आत्मसमर्पण करते हैं, तो वे लंबे समय तक कैसे लड़ेंगे।

हाल के दिनों में रॉय के भरे हुए बयानों ने अक्सर सत्ता पक्ष के लिए शर्मिदगी का कारण बना दिया है। हाल ही में नदिया जिले के हंसखाली में एक नाबालिग लड़की के दुष्कर्म और हत्या के बाद भी जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस घटना को प्रेम एंगल दिया, तो रॉय ने परोक्ष रूप से इसका विरोध किया। रॉय ने कहा था, पश्चिम बंगाल जैसे राज्य में जहां एक महिला मुख्यमंत्री हैं, वहां दुष्कर्म की एक भी घटना शर्म की बात है।

कॉलेज फेस्ट फंड के स्रोतों के बारे में रॉय के सवाल का राज्य के सभी विपक्षी दलों जैसे भाजपा, माकपा और कांग्रेस ने स्वागत किया है। हालांकि, विपक्षी नेताओं ने कहा कि रॉय को कभी-कभार बयान देने के बजाय अपनी पार्टी के नेताओं की कुप्रथाओं के खिलाफ अधिक मुखर होना चाहिए।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Jun 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story