यूपी : बांके बिहारी मंदिर हादसे की जांच के लिए योगी सरकार ने कमेटी बनाई

UP: Yogi government formed a committee to investigate the Banke Bihari temple accident
यूपी : बांके बिहारी मंदिर हादसे की जांच के लिए योगी सरकार ने कमेटी बनाई
उत्तर प्रदेश यूपी : बांके बिहारी मंदिर हादसे की जांच के लिए योगी सरकार ने कमेटी बनाई

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शुक्रवार देर रात मथुरा के श्री बांके बिहारी मंदिर में हुए हादसे की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया है, जिसमें दो लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। इस कमेटी का नेतृत्व पूर्व पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह करेंगे।

समिति उन परिस्थितियों की जांच करेगी, जिनमें घटना हुई थी और यह भी सुझाव देगी कि इस घटना को दोबारा होने से कैसे रोका जाए। मंडलायुक्त अलीगढ़ गौरव दयाल समिति के सदस्य होंगे। कमेटी अपनी जांच पूरी कर 15 दिन के अंदर सरकार को अपनी रिपोर्ट देगी। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने इस घटना पर आदेश जारी किया है।

जन्माष्टमी के मौके पर मंदिर में मची भगदड़ में दम घुटने से दो लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। श्री बांके बिहारी मंदिर परिसर में जब घटना हुई, उस समय मंदिर की ऊपरी मंजिल पर जिलाधिकारी, एसएसपी और नगर आयुक्त के तीन वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। अधिकारी और उनके परिवार मंदिर की बालकनी से दर्शन कर रहे थे। घटना के वक्त कथित तौर पर मंदिर का एक निकास द्वार बंद कर दिया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Aug 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story