केरल विधानसभा में कांग्रेस का माकपा पर ड्रग माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप, हंगामा

Uproar in Kerala Legislative Assembly, Congress accuses CPI(M) of giving protection to drug mafia
केरल विधानसभा में कांग्रेस का माकपा पर ड्रग माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप, हंगामा
केरल सियासत केरल विधानसभा में कांग्रेस का माकपा पर ड्रग माफियाओं को संरक्षण देने का आरोप, हंगामा

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल विधानसभा में भारी हंगामे के बाद शुक्रवार को सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई। ये स्थिति तब पैदा हुई जब विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने ड्रग माफिया से जुड़े लोगों के कथित तौर पर सत्तारूढ़ माकपा या उससे जुड़े संगठनों से संबंधों का आरोप लगाया।

कांग्रेस सदस्य मैथ्यू कुझलनादन ने ड्रग माफियाओं पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव की इजाजत मांगी। आबकारी मंत्री एम.बी. राजेश ने राज्य सरकार द्वारा इस खतरे से निपटने के तरीके का ²ढ़ता से बचाव किया, लेकिन सतीशन ने कहा कि सरकार प्रभावकारी तरीके से इस मुद्दे से निपटने में विफल रही है और हाल ही में मीडिया में रिपोर्ट किए गए ड्रग माफिया से संबंधित पांच अलग-अलग मामलों के बारे में बताया, जिसमें माकपा या उसके सहयोगी संगठनों के सदस्यों की भूमिका सामने आई थी। इसके बपाद सत्ता और विपक्ष में वाकयुद्ध छिड़ गया।

सतीशन ने कहा, अजीब बात है कि मुख्यमंत्री और मंत्री कहते हैं कि मीडिया द्वारा लाए गए मुद्दों के बारे में सदन में कुछ न कहा जाय। बात यहां तक पहुंच गई है कि विधानसभा को लगता है कि मीडिया की अब कोई विश्वसनीयता नहीं रही, लेकिन यह हमें स्वीकार्य नहीं है। जब सतीशन बोल रहे थे तो सत्ता पक्ष के विधायकों के साथ-साथ मंत्रियों ने भी उनके भाषण को बाधित करना शुरू कर दिया। इस पर सतीशन ने आपत्ति जताई और फिर दोनों पक्षों में वाकयुद्ध और तेज हो गया। सदन को अनुशासन में नहीं रख पा रहे स्पीकर ए.एम. शमसीर ने सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित करने का फैसला किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Dec 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story