शहरी स्थानीय निकाय चुनाव फरवरी 2022 में होने की संभावना

Urban local body elections likely to be held in February 2022
शहरी स्थानीय निकाय चुनाव फरवरी 2022 में होने की संभावना
तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनाव फरवरी 2022 में होने की संभावना

डिजिटल डेस्क. चेन्नई। तमिलनाडु चुनाव आयोग (ईसी) पोंगल के बाद आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों की तारीखों की घोषणा कर सकता है। पोंगल 14 जनवरी को है और राज्य चुनावों के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि चुनाव फरवरी 2022 में होने की संभावना है। नव निर्मित और विस्तारित शहरी स्थानीय निकायों के लिए परिसीमन अभ्यास हो रहा है। तमिलनाडु चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार, 21 निगमों, 138 नगर पालिकाओं और 490 नगर पंचायतों के लिए चुनाव होंगे।

चुनाव आयोग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि चुनाव फरवरी 2022 में होने की संभावना है और पोंगल के तुरंत बाद एक अधिसूचना जारी की जाएगी। राज्य जल्द ही पोंगल के लिए मुफ्त उपहार हैम्पर्स की घोषणा करेगा, जिसमें 2.15 करोड़ सार्वजनिक वितरण प्रणाली कार्डधारकों को चावल, गुड़ और गन्ना सहित 20 आइटम शामिल हैं। पुनर्वास केंद्रों में रहने वाले श्रीलंकाई तमिलों को गिफ्ट हैम्पर भी प्रदान किए जाएंगे। पोंगल के दौरान द्रमुक द्वारा नकद उपहार की घोषणा नहीं करने से जमीनी स्तर पर नाराजगी है और यह देखना होगा कि आगामी निकाय चुनावों में प्रतिक्रिया कैसी होगी।

पिछली अन्नाद्रमुक सरकार में पूर्व मंत्री डी. जयकुमार ने आईएएनएस को बताया, द्रमुक सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में बुरी तरह विफल रही है, जो कि बेहद खराब है। सरकार द्वारा अपने चुनावी वादों पर विफल होने के बाद नाराजगी शुरू हो गई है और यह ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों की तरह नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी और इससे पश्चिमी तमिलनाडु में एक दिलचस्प राजनीतिक लड़ाई होगी। अन्नाद्रमुक के पूर्व सहयोगी डीएमडीके और पीएमके आगामी निकाय चुनाव अकेले लड़ रहे हैं। पार्टी प्रमुख कमल हासन और नान तमिलर काची के नेतृत्व में मक्कल निधि मय्यम जीत के लिए बेताब हैं। कोरोनावायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट का संभावित प्रसार भी चिंता का विषय है।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Dec 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story