शहरी चुनाव के लिए मतदान जारी, नीलांगरी में सुपरस्टार विजय ने डाला वोट

Voting continues for urban elections, superstar Vijay casts his vote in Nilangari
शहरी चुनाव के लिए मतदान जारी, नीलांगरी में सुपरस्टार विजय ने डाला वोट
तमिलनाडु शहरी चुनाव के लिए मतदान जारी, नीलांगरी में सुपरस्टार विजय ने डाला वोट
हाईलाइट
  • शाम 6 बजे तक विशेष रूप से कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के लिए शनिवार सुबह कड़ी सुरक्षा और कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन के बीच मतदान शुरू हुआ। तमिल सुपर स्टार विजय ने चेन्नई निगम के नीलांगरी में एक बूथ पर वोट डाला। वोट डालने के बाद विजय ने मीडियाकर्मियों से कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए और लोगों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह किया।

निकट भविष्य में विजय के राजनीति में प्रवेश को लेकर अटकलें तेज थीं क्योंकि उनके प्रशंसकों के संघ विजय मक्कल अय्यकम ने पिछले ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में कई उम्मीदवारों का समर्थन किया है। राज्य में ग्यारह साल के अंतराल के बाद चुनाव होने जा रहे हैं। मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा। हालांकि मतदान का आखिरी एक घंटा शाम पांच बजे से है। शाम 6 बजे तक विशेष रूप से कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किया गया है।

राज्य भर के 21 निगमों, 138 नगर पालिकाओं और 489 नगर पंचायतों में 12,500 से अधिक वार्ड सदस्य पदों के लिए लगभग 57,770 उम्मीदवार मैदान में हैं। तमिलनाडु राज्य चुनाव आयुक्त वी. पलानीकुमार ने कहा कि राज्य भर में स्थापित किए गए 30,735 मतदान केंद्रों में से 5,960 को संवेदनशील बूथों के रूप में वर्गीकृत किया गया है। संवेदनशील बूथों पर मतदान की लाइव व्यवस्था की जा रही है और 268 मतगणना केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।

पलानीकुमार ने कहा कि मतदाता बूथों में मोबाइल फोन नहीं ले जा सकते। मतदाता पहचान पत्र के रूप में मतदाता पहचान पत्र के अलावा अन्य 11 दस्तावेजों का उपयोग कर सकते हैं। इस बीच अंबुर नगर पालिका के वार्ड 24 में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में खराबी के कारण मतदान में एक घंटे से अधिक की देरी हुई। मतदाताओं के लिए बूथ पर्चियां उपलब्ध नहीं होने से चेन्नई निगम के कई वाडरे में भ्रम की स्थिति बनी हुई है।

चेन्नई, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, मदुरै, इरोड, सेलम, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी सहित तमिलनाडु के कई जिलों में भारी भीड़ देखी जा रही है। सत्तारूढ़ द्रमुक के नेतृत्व वाला मोर्चा चुनाव में विपक्षी अन्नाद्रमुक के नेतृत्व वाले मोर्चे से सीधा मुकाबला कर रहा है। पीएमके और भाजपा द्वारा अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद अन्नाद्रमुक मोर्चा कमजोर हो गया है, लेकिन राज्य के कई शहरी क्षेत्रों में पार्टी की ताकत है और ये द्रमुक के लिए यह आसान नहीं होगा। मतगणना 22 फरवरी को होगी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   19 Feb 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story