पानी की कमी के लिए युद्ध भी हो सकता है : गोवा मंत्री

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
वर्षा जल का उपयोग पानी की कमी के लिए युद्ध भी हो सकता है : गोवा मंत्री
हाईलाइट
  • भारी मात्रा में बारिश

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के कृषि मंत्री रवि नाइक ने शुक्रवार को बारिश के पानी के स्टोरेज की जरूरत की सलाह दी क्योंकि भविष्य में पानी की कमी के कारण युद्ध हो सकता है। रवि नाइक ने विधानसभा सत्र के दौरान बोलते हुए कहा कि स्टोरेज वर्षा जल का उपयोग कृषि और बागवानी उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है।

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री नाइक ने कहा, हर जगह पानी की कमी हो रही है, वहां और कमी हो सकती है। भविष्य में पानी की कमी के कारण युद्ध हो सकता है। उन्होंने कहा कि अगर बारिश के पानी को राज्य में स्टोरेज (संग्रहित) किया जाए तो इसे अरब देशों में निर्यात किया जा सकता है और उनसे पेट्रोल प्राप्त किया जा सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि राज्य में भारी मात्रा में बारिश होती है, जिसका उपयोग नहीं किया जाता है। अगर हम बांध बनाते हैं और कृषि और अन्य उद्देश्यों के लिए पानी को स्टोर करते हैं, तो इससे हमें मदद मिलेगी। हम अरब देशों को पानी का निर्यात भी कर सकते हैं और उनसे ईंधन भी ला सकते हैं। लगभग 126 इंच बारिश होती है। लेकिन यह पानी समुद्र में जाता है, इसे हम बांध बनाकर काम में ला सकते हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 March 2023 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story