गुजरात में दिख रही बदलाव की हवा : पंजाब सीएम

Wind of change is visible in Gujarat: Punjab CM
गुजरात में दिख रही बदलाव की हवा : पंजाब सीएम
गुजरात विधानसभा चुनाव गुजरात में दिख रही बदलाव की हवा : पंजाब सीएम

डिजिटल डेस्क, राजकोट (गुजरात)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को कहा कि गुजरात में बदलाव की बयार देखी जा रही है और राज्य के लोग विधानसभा चुनाव के बाद नई सफलता की कहानी लिखेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ गाय के रख-रखाव की गारंटी पेश करते हुए मीडिया से बातचीत में मान ने कहा कि, गुजरात के लोग उसी तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जो 2022 के चुनावों से पहले पंजाब में देखी गई थी। गुजरात गंभीर कृषि संकट का सामना कर रहा है, स्कूल और अस्पताल बदहाल हैं और सड़कों की स्थिति दयनीय है, ऐसी स्थिति 2022 के चुनावों से पहले पंजाब में थी।

मान ने कहा कि स्थिति केवल तभी बदल सकती है जब आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आएगी। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियां एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। ऑपरेशन लोटस का सबसे ज्यादा शिकार होने के बावजूद कांग्रेस ने विधानसभा के चालू सत्र में भाजपा के अलोकतांत्रिक रुख का समर्थन किया। पहले यह कांग्रेस में था, लेकिन अब यह कांग्रेस-भाजपा में है क्योंकि दोनों दलों ने राज्य के लोगों की संपत्ति को लूटने के लिए एक-दूसरे के साथ मिलकर काम किया है।

पंजाब में आम आदमी सरकार की कई पहलों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि एक जुलाई से पंजाब सरकार ने लोगों को 600 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराई है। इसके परिणामस्वरूप कुल 72.66 लाख घरों में से लगभग 50 लाख घरों की बिल सितंबर में शून्य आया है। इसी तरह, मान ने कहा कि पिछले छह महीनों में युवाओं को 17,000 से अधिक सरकारी नौकरियां दी गई हैं। उनकी सरकार नौकरियों की शोषणकारी संविदा प्रणाली के खिलाफ है, जिसके कारण उन्होंने राज्य में 30,000 से अधिक संविदा कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने की प्रक्रिया शुरू की है।

मान ने कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन शुरू की है जिसके बाद भ्रष्टचारियों को सलाखों के पीछे डाला जा रहा है। केवल एक ईमानदार सरकार ही इस तरह की जनहितैषी पहल कर सकती है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए राज्य सरकार गौ सेवा आयोग को मजबूत कर रही है। इसका उद्देश्य एक ओर आवारा पशुओं के कारण होने वाली दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों को कम करना और दूसरी ओर गायों का उचित रख-रखाव सुनिश्चित करना है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Oct 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story