यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने 1 करोड़ छात्रों को टैबलेट/फोन देने का वादा किया

Yogi govt promises tablets/phones to 1 cr students ahead of UP polls
यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने 1 करोड़ छात्रों को टैबलेट/फोन देने का वादा किया
UP यूपी चुनाव से पहले योगी सरकार ने 1 करोड़ छात्रों को टैबलेट/फोन देने का वादा किया
हाईलाइट
  • योगी का युवाओं को तोहफा
  • सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की। योगी ने घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने युवाओं को टैबलेट और स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने के लिए 3,000 करोड़ रुपये अलग रखे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में तीन बार प्रयास करने पर वजीफा दिया जाएगा।

राज्य विधानसभा में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य में प्रति व्यक्ति आय पिछले पांच वर्षों में लगभग दोगुनी हो गई है। उन्होंने घोषणा की कि गैंगस्टर और माफिया से जब्त की गई संपत्ति का इस्तेमाल गरीबों और दलितों के लिए घर बनाने के लिए किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की है।

उन्होंने तालिबान का समर्थन करने के लिए कुछ सदस्यों की भी आलोचना की। बाद में, उत्तर प्रदेश विधानसभा ने 24 अगस्त को अपने निर्धारित समापन से पहले गुरुवार को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया। सदन की पहली बैठक 17 अगस्त को हुई थी और मानसून सत्र तीन दिनों तक चला था, जिसके दौरान 2021-22 के लिए अनुपूरक बजट पारित किया गया था।

 

आईएएनएस

Created On :   19 Aug 2021 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story