भाजपा ही नहीं एनडीए के प्रवक्ता भी एक सुर में बोलें, कार्यशाला में मिले खास टिप्स

भाजपा ही नहीं एनडीए के प्रवक्ता भी एक सुर में बोलें, कार्यशाला में मिले खास टिप्स
  • विपक्षी दलों की घेरेबंदी कर रही है भाजपा
  • बीजेपी के साथ एनडीए दल के नेता भी शामिल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। विपक्षी दलों की घेरेबंदी के बीच भाजपा लगातार अपने राष्ट्रीय और प्रदेश स्तर के प्रवक्ताओं के लिए मीडिया वर्कशॉप का आयोजन करती रही है। लेकिन, इस बार भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को एनडीए में शामिल सभी घटक दलों के प्रवक्ताओं के लिए एक मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया ताकि सिर्फ भाजपा ही नहीं बल्कि एनडीए के प्रवक्ता भी एक सुर में मोदी सरकार की उपलब्धियों को मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाने का काम करें और साथ ही अकाट्य तर्कों के साथ विपक्षी दलों पर हमले भी बोलें।

शुक्रवार को संसद भवन स्थित पार्लियामेंट एनेक्सी में भाजपा समेत एनडीए में शामिल सभी सहयोगी दलों के प्रवक्ताओं के लिए एक मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया गया। दिन भर चले मीडिया कार्यशाला का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के भाषण से हुआ और समापन भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के भाषण से हुआ। जेपी नड्डा और स्मृति ईरानी के अलावा अनुराग ठाकुर और रविशंकर प्रसाद सहित सरकार के कई अन्य मंत्रियों एवं दिग्गज भाजपा नेताओं ने भी अलग-अलग सत्र के दौरान एनडीए प्रवक्ताओं को टिप्स दिए। सहयोगी दलों के नेताओं की बात करें तो केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, चिराग पासवान और संजय निषाद सहित कई अन्य घटक दलों के नेताओं ने भी इस वर्कशॉप में अपनी-अपनी बात रखी।

इस एकदिवसीय मीडिया वर्कशॉप का मकसद भाजपा के साथ-साथ सभी सहयोगी दलों की मीडिया टीम और उनके प्रवक्ताओं को सक्रिय करना है ताकि सभी जोरशोर से चुनावी अभियान में जुट जाएं और मीडिया के जरिए एक सुर में जनता तक अपनी बात पहुंचाएं। इस बैठक का मकसद सभी दलों की मीडिया टीम में आपसी समन्वय को भी बढ़ाना है ताकि यह गठबंधन सिर्फ टिकट बंटवारे और चुनाव लड़ने तक ही सीमित न रह जाए। इसमें सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल कैसे किया जाए, इसे लेकर भी टिप्स दिए गए। नमो एप को डाउनलोड कर इसके प्रचार-प्रसार की बात भी कही गई। सोशल मीडिया के साथ-साथ प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक जैसी मेनस्ट्रीम मीडिया में विपक्ष के नैरेटिव को कैसे काउंटर किया जाए और अपनी बात को कैसे रखा जाए, इसे लेकर भी टिप्स दिया गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Aug 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story