नूंह हिंसा: नूंह हिंसा : कांग्रेस विधायक मम्मन खान को अंतरिम जमानत मिली

नूंह हिंसा : कांग्रेस विधायक मम्मन खान को अंतरिम जमानत मिली
  • 31 जुलाई को हुई थी नूंह हिंसा
  • हिंसा के सिलसिले में पिछले महीने हुई गिरफ्तारी
  • दो मामलों में मिली अंतरिम जमानत

डिजिटल डेस्क, गुरुग्राम। 31 जुलाई को नूंह हिंसा के सिलसिले में पिछले महीने गिरफ्तार किए गए कांग्रेस के हरियाणा विधायक मम्मन खान को मंगलवार को एक अदालत ने दो मामलों में अंतरिम जमानत दे दी।

जानकारी के मुताबिक, वह 18 अक्टूबर तक जमानत पर बाहर रहेंगे। मंगलवार को उन्हें अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय शर्मा की अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी। नूंह की एक अदालत ने कांग्रेस नेता को 30 सितंबर को चार मामलों में से दो मामलों में जमानत दे दी थी, लेकिन वह जेल में ही रहे। खान को नूंह जिले के नगीना ब्लॉक में सांप्रदायिक झड़पों में कथित संलिप्तता के लिए 19 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था।

नूंह पुलिस ने जमानत का विरोध किया था और कहा था कि विधायक की हिंसा भड़काने में अहम भूमिका थी और उन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए। पुलिस ने जोर देकर कहा कि उनके मोबाइल और लैपटॉप की साइबर सेल रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर आने की उम्मीद है और यह हिंसा में उसकी संलिप्तता साबित करेगी।

खान के वकील ने दलील दी कि विशेष जांच दल (एसआईटी) के आरोप निराधार हैं और उन्हें जमानत दी जानी चाहिए। हालांकि अभियोजक सुरेंद्र कुमार ने कहा कि जांच के दौरान विधायक के खिलाफ पर्याप्त सबूत मिले हैं, लेकिन अदालत ने 18 अक्टूबर तक जमानत दे दी और कहा कि खान जांच में सहयोग करेंगे।

अदालत ने एसआईटी को 18 अक्टूबर को अगली सुनवाई पर उनके द्वारा उद्धृत तकनीकी साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा, जिसके गुण-दोष जमानत के भविष्य की दिशा तय करेंगे। 31 जुलाई को नूंह में दो समूहों के बीच सांप्रदायिक झड़पें हुईं, जब जिले से गुजर रहे एक हिंदू संगठन के धार्मिक जुलूस पर हमला किया गया, जिसमें दो होम गार्ड सहित 6 लोग मारे गए। हिंसा में करीब 20 पुलिसकर्मी भी घायल हुए।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 Oct 2023 3:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story