कर्नाटक सियासत: वीर सावरकर फोटो विवाद पर कर्नाटक स्पीकर खादर ने कहा, मंत्रियों, विधायकों को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए

वीर सावरकर फोटो विवाद पर कर्नाटक स्पीकर खादर ने कहा, मंत्रियों, विधायकों को अपने काम पर ध्यान देना चाहिए
  • वीर सावरकर की फोटो विवाद पर बोले कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष यू.टी. खादर
  • कहा - मंत्रियों और विधायकों को अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए

डिजिटल डेस्क, बेलगावी, (कर्नाटक)। कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष यू.टी. खादर ने शुक्रवार को बेलगावी में सुवर्ण विधान सौध के हॉल से भाजपा आइकन वीर सावरकर की एक तस्वीर पर हुए विवाद के जवाब में कहा कि मंत्रियों और विधायकों को अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

परिषद के अध्यक्ष बसवराज होरत्ती के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, खादर ने तर्क दिया कि मंत्रियों और विधायकों का काम समय पर सत्र में भाग लेना, अच्छी बहस में भाग लेना और सवालों के जवाब देना है।

उन्होंने आगे कहा कि डॉ. बीआर अंबेडकर का कहना था कि आजादी के बाद देश के रथ को आगे बढ़ाना है। यदि यह संभव न हो तो इसे उसी स्थान पर रहने दें लेकिन इसे पीछे की ओर नहीं ले जाना चाहिए। आइए इस पर चर्चा न करें कि अतीत में क्या हुआ था। हमें भविष्य में संविधान के अनुसार काम करना होगा।

खादर ने राज्य मंत्री प्रियांक खड़गे के उस बयान के जवाब में कहा कि अगर संभव हो तो वह वीर सावरकर की फोटो खुद हटा देंगे। समाज को एकजुट करना मेरी जिम्मेदारी है। यह मेरी पहली प्राथमिकता है। मंत्रियों और विधायकों को अपना काम करने दीजिए।

बसवराज होरत्ती ने कहा कि जब लोग गुस्से में आकर सिर काटने की बात करते हैं तो क्या वे वास्तव में ऐसा करते हैं। इन अफवाहों के बीच कि कांग्रेस सरकार विधानसभा हॉल से सावरकर की तस्वीर हटा सकती है, खादर ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि ऐसा कोई प्रस्ताव फिलहाल उनके सामने नहीं है।

अफवाहों के मुताबिक, सिद्दारमैया सरकार सावरकर की तस्वीर की जगह दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर लगाने पर विचार कर रही है। खड़गे ने वीर सावरकर पर भाजपा से चार सवाल पूछे थे और उन्हें सरल हां या ना में जवाब देने की चुनौती दी थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Dec 2023 3:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story