संसद शीतकालीन सत्र: संसद सुरक्षा में चूक मामले को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 दिन के लिए स्थगित

संसद सुरक्षा में चूक मामले को लेकर विपक्ष का हंगामा जारी, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 दिन के लिए स्थगित
  • संसद सुरक्षा सेंध मामले में संसद में हंगामा
  • गांधी प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे निलंबित सांसद
  • लोकसभा की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद सुरक्षा चूक मामले के मामले पर विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी है। 14 सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सभी सांसदों ने परिसर में लगी गांधी प्रदर्शन के सामने विरोध प्रदर्शन किया। जिसको देखते हुए दोपहर दो बजे तक संसद की कार्यवाही स्थगित कर दी गई है।

Live Updates

  • 15 Dec 2023 10:02 AM GMT

    लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही 2 दिन के लिए स्थगित

    विपक्ष के हंगामें के चलते लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सोमवार सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित।

  • 15 Dec 2023 6:16 AM GMT

    दोनों सदन में हो चर्चा - प्रियंका चतुर्वेदी

    संसद सुरक्षा चूक मामले पर सांसदों के विरोध प्रदर्शन को लेकर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा है कि, "संसद में जिस प्रकार से हमला हुआ इस पर दोनों सदनों में चर्चा होनी चाहिए। सुरक्षा में सेंध कैसे हुई? आरोपी धुंए वाली सामग्री लेकर कैसे आए। अगर धुंआ ज़हरीला होता तो कितने लोगों को समस्या हो सकती थी। हम चाहते हैं कि इस पर चर्चा हो और गृह मंत्री बयान दें। वे बड़ी-बड़ी बातें करते हैं पर वे संसद की सुरक्षा भी नहीं कर पा रहे हैं।"

  • 15 Dec 2023 6:12 AM GMT

    विपक्ष सिर्फ बयान चाहता है - राजीव शुक्ला

    इस पूरे मामले पर कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला का कहना है कि विपक्ष की बस यही मांग कर रहा है कि "गृह मंत्री संसद सुरक्षा चूक मामले में बस एक बयान दे दें। लेकिन इस एक मांग के लिए भी अगर विपक्षी सांसदों को सस्पेंड कर दिया जाएगा तो फिर विपक्ष के पास बचा क्या? विपक्ष का चुनाव जनता करती है, वह यह चाहती है कि विपक्ष सदन में अपनी बात रखे और अगर उसे ये मौका भी नहीं मिलता तो लोकतंत्र कहां बचा?"

  • 15 Dec 2023 6:05 AM GMT

    निलंबित सांसदों से मिलीं सोनिया गांधी

    कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मकर द्वार पर विरोध प्रदर्शन कर रहे निलंबित 14 संसदों से मुलाकात की। 

  • 15 Dec 2023 6:03 AM GMT

    विपक्ष स्थिति की गंभीरता को समझे - प्रह्लाद जोशी

    संसद सुरक्षा चूक की घटना पर विपक्ष द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, "अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाकर जो भी आदेश दिए हैं, उस आदेश का सरकार पालन कर रही है। मामला कोर्ट में है, उच्च स्तरीय जांच चल रही है। यह संवेदनशील मामला है और उन्हें (विपक्ष को) इसे समझना चाहिए।

  • 15 Dec 2023 6:01 AM GMT

    सवाल पूछना हमारा फर्ज - अधीर रंजन चौधरी

    संसद सुरक्षा चूक की मामले पर विपक्ष द्वारा चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "सवाल पूछना हमारा फर्ज़ है। सरकार आम लोगों को भटकाने में जुटी हुई है। अगर चर्चा होती तो आसमान तो नहीं टूट पड़ता। खूफिया विभाग किसके पास है? खूफिया विभाग किसके पास है? खूफिया तंत्र गृह मंत्रालय के पास होता है। हम सिर्फ जानकारी लेना चाहते थे...जिन लोगों की ये जिम्मेदारी है हम उन्हें तो पूछेंगे ही की क्या हुआ?"

  • 15 Dec 2023 5:55 AM GMT

    लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

    सांसदों के निलंबन को लेकर हो रहे विपक्ष के हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

Created On :   15 Dec 2023 5:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story