राजस्थान चुनाव 2023: पीएम मोदी ने राजस्थान की जनता को लिखा पत्र, गहलोत सरकार की वादाखिलाफी की याद दिलाई

पीएम मोदी ने राजस्थान की जनता को लिखा पत्र, गहलोत सरकार की वादाखिलाफी की याद दिलाई
25 नवंबर को राजस्थान में होंगे विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान की जनता को एक खुला पत्र लिखकर अशोक गहलोत सरकार की वादाखिलाफी की याद दिलाते हुए प्रदेश के विकास के लिए राज्य में भाजपा की सरकार बनाने की अपील की है।

राजस्थान की जनता को लिखे गए पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है, "मेरे प्यारे राजस्थान वासियों सगळा ने म्हारी राम-राम। मैं राजस्थान की पुण्य भूमि को प्रणाम करता हूं, जहां जन्में वीरों और वीरांगनाओं ने सदैव इस देश पर पड़े संकट का डटकर मुकाबला किया है।

मैं यहां के गौरवशाली इतिहास को नमन करता हूं जो त्याग, वीरता, तपस्या और बलिदान का प्रमाण है। अगले कुछ दिनों में राजस्थान में मतदान होने वाला है। ऐसे समय में जब आप सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करने जा रहे हैं, मेरे विचार में आया कि मैं अपनी बात आपके बीच रखूं और आपसे बीजेपी के लिए आशीर्वाद मांगू।"

गहलोत सरकार की वादाखिलाफी की याद दिलाते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा, "5 वर्ष पूर्व आपने अपनी इस तपोभूमि की आकांक्षाएं पूरी करने की जिम्मेदारी कांग्रेस को दी थी। लेकिन दुर्भाग्य से इन 5 वर्षों में राजस्थान को लाचार कानून व्यवस्था, महिलाओं के खिलाफ बेकाबू अपराध, निरंकुश प्रशासन और हजारों करोड़ का भ्रष्टाचार ही देखने को मिला। कांग्रेस ने राजस्थान की साख को जो नुकसान पहुंचाया है, उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी।

ऐसा लगता है जैसे कांग्रेस ने इन 5 वर्षों में राजस्थान से किसी पुरानी दुश्मनी का बदला लिया है। राजस्थान की धरती हमेशा से ईमानदारी, न्याय और लोक शासन की प्रतीक भूमि रही है। जब भी राजस्थान के बारे में बात होती है, तो हमारे मन में हमेशा सम्मान, गौरव और मर्यादा के एक राज्य की तस्वीर बनती है। लेकिन आज राजस्थान के लोगों को कांग्रेस सरकार के कारण शर्मिंदा होना पड़ रहा है।

कांग्रेस ने राजस्थान को अपराधों में नंबर एक राज्य बना डाला है। राजस्थान में कांग्रेस ने जिस तरह असमाजिक तत्वों को खुली छूट दी, उसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। आज स्थिति ये है कि राजस्थान में अपनी आस्था का पालन भी मुश्किल हो गया है। अपनी तुष्टिकरण की नीति के कारण कांग्रेस सरकार आपराधिक तत्वों पर कार्रवाई करने तक से बच रही है। राजस्थान की धरती नारी शक्ति के सम्मान के लिए अपना जीवन गंवाने वालों की धरती है।

लेकिन बीते पांच साल राजस्थान में नारी शक्ति के लिए सबसे असुरक्षित वर्ष बने हैं। इसलिए आज राजस्थान की महिलाओं ने इस कांग्रेस सरकार को उखाड़कर फेंकने का संकल्प ले लिया है। राजस्थान की भूमि व्यापार की भूमि भी है, लेकिन खराब कानून व्यवस्था के कारण व्यापार पर भी संकट खड़ा हो गया है। और जब व्यापार प्रभावित हो रहा है, तो इसका सबसे अधिक असर राज्य के युवाओं पर हुआ है, रोजगार के नए अवसरों पर हुआ है। शासन सिर्फ शक्ति से नहीं, लोगों के प्रति जिम्मेदारी के भाव से जुड़ा होता है। दुर्भाग्य से राज्य की सरकार यह मूल कर्तव्य भूल चुकी है।"

भाजपा के विजन के बारे में बताते हुए और डबल इंजन सरकार के फायदे को गिनाते हुए पीएम मोदी ने राजस्थान की जनता को लिखे पत्र में आगे कहा, "वहीं दूसरी ओर, बीजेपी ने हमेशा से राज्य के विकास और समृद्धि के बारे में सोचा है। हमारा विजन प्रयास, प्रतिष्ठा और प्रगति के रास्ते का है। राजस्थान में आने वाली बीजेपी की सरकार डबल इंजन सरकार के रूप में काम करेगी। इस डबल इंजन सरकार के लिए तेज विकास, गरीबों को सम्मान और भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति ही सुशासन के मूल मंत्र होंगे।

पिछले 9 वर्षों में केंद्र की भाजपा सरकार ने राज्य की महिलाओं के लिए मुफ्त गैस कनेक्शन, बिजली कनेक्शन, घर-घर में शौचालय इत्यादि का निर्माण कराया है। राजस्थान का कोई गरीब भूखा न रहे उसके लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था कराई है। आवास योजना से सबके सिर पर पक्की छत का सपना भी साकार हो रहा है। किसान भाइयों को किसानी के छोटे बड़े खर्चों में सहायता करने के लिए सम्मान राशि उनके खातों में पहुंचाई जा रही है। आयुष्मान भारत योजना और जन औषधि केंद्र, गरीबों का बहुत बड़ा संबल बने हैं।

राजस्थान के लोगों से ज्यादा पानी की अहमियत कौन समझ सकता है। केंद्र की भाजपा सरकार हर घर तक नल से जल पहुंचाने के लिए बहुत बड़ा अभियान चला रही है। पूरे देश में सिंचाई नेटवर्क को भी और सुदृढ़ किया जा रहा है। राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनने के बाद जल संसाधन हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगा। केंद्र सरकार राजस्थान में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण भी कर रही है।

आधुनिक होती कनेक्टिविटी से किसानों और व्यापारियों के लिए नए बाजारों के विकास का रास्ता भी बन रहा है। इससे आने वाले वर्षों में राज्य की प्रगति और तेजी से होगी। राजस्थान के लोगों ने इतिहास में जब भी किसी को वचन दिया, अपना जीवन देकर भी उसका मान रखा। लेकिन यहां की राज्य सरकार ने हर बार गरीबों से वादे किए और इन्हें कभी पूरा नहीं किया। कांग्रेस के लोगों ने हमेशा अपने बच्चों को आगे बढ़ाने के बारे में सोचा। लेकिन हमने हमेशा आप सभी के बच्चों को नए अवसर देने की कोशिश की।"

मोदी गारंटी का वादा करते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि, "अब ये मोदी की गारंटी है कि हम आने वाले वर्षों में राजस्थान को एक नई ऊंचाई पर लेकर जाएंगे। आइए, साथ मिलकर एक नया राजस्थान बनाएं। एक ऐसा राजस्थान जिसमें विकास की अनंत संभावनाएं हों और जो अपने गौरवशाली इतिहास और उन्नत भविष्य का प्रतिबिंब बन सके।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Nov 2023 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story