प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज सागर दौरा, संत रविदास मंदिर का करेंगे भूमि पूजन, MP को देंगे नई सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज सागर दौरा, संत रविदास मंदिर का करेंगे भूमि पूजन, MP को देंगे नई सौगात
  • सागर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • पीएम के साथ बीजेपी के कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 12 अगस्त को मध्यप्रदेश के सागर जिले के दौरे पर रहने वाले हैं। पीएम सागर के बड़तूमा में करीब 100 करोड़ की लागत से संत रविदास के भव्य मंदिर का भूमि-पूजन करने वाले हैं। भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी ढाना के एयर स्ट्रिप में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा एनएचएआई की भारत माला परियोजना के अंतर्गत वो 1582.28 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास करेंगे। साथ ही पीएम मोदी ढ़ाई हजार करोड़ की लागत से बने कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी करने वाले हैं।

पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, सीएम शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे। इसके अलावा केंद्र एवं राज्य सरकार के मंत्री और सांसद, विधायक भी उपस्थित रहने वाले हैं। पीएम मोदी नई दिल्ली एयरपोर्ट से करीब 12 बजे निकलेंगे। वो वायुसेना के विमान से खजुराहो एयरपोर्ट करीब 1 बजे पहुंचेंगे। पीएम मोदी खजुराहो एयरपोर्ट से दोपहर 1:05 बजे हैलीकाप्टर से प्रस्थान कर 2:05 बजे बड़तूमा हैलीपेड पर आएंगे। पीएम मोदी बड़तूमा हैलीपेड से कार द्वारा कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे।

पीएम का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के अनुसार, दोपहर 2:15 बजे से 2:30 बजे तक संत शिरोमणि रविदास के मंदिर और स्मारक का भूमिपूजन करेंगे। इसके बाद दोपहर 2:35 बजे वो बड़तूमा हैलीपेड पहुंचेंगे और 2:45 बजे पीएम हैलीकाप्टर द्वारा प्रस्थान कर 3:05 बजे ढाना एयर स्ट्रिप जाएंगे। पीएम मोदी दोपहर 3:15 बजे ढाना सभा स्थल पहुंचेगे और रैली को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम 4:15 बजे ढाना एयर स्ट्रिप से हैलीकाप्टर द्वारा खजुराहो के लिए प्रस्थान करेंगे और दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

पीएम मोदी सड़कों का करेंगे शिलान्यास

भारतमाला परियोजना के तहत पीएम मोदी 1582.28 करोड़ रू. की लागत से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास करेंगे। दो परियोजनाओं के अंतर्गत इन सड़कों की लंबाई लगभग 96 किमी बताई जा रही है। पहली परियोजना की सड़क टू-लेन होने वाली है। ये मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से होकर गुजर रही है और राज्य की राजधानी भोपाल को जिले अशोक नगर और चंदेरी के साथ-साथ झांसी को भी जोड़ेगी। इस परियोजना से अशोक स्तम्भ, और बौद्ध स्तूपों तक पहुंचने में आसानी होगी। इससे रायसेन जिले में स्थित सांची स्तूप के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Created On :   12 Aug 2023 2:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story