महाराष्ट्र की सियासत: एकनाथ शिंदे पर हमला बोल उद्धव ठाकरे ने अजित पवार की करी तारीफ, बोले- 'जूनियर पवार ईमानदार के साथ कुशल प्रशासक'

महाराष्ट्र की सियासत: एकनाथ शिंदे पर हमला बोल उद्धव ठाकरे ने अजित पवार की करी तारीफ, बोले- जूनियर पवार ईमानदार के साथ कुशल प्रशासक
  • अजित पवार की हुई तारीफ
  • उद्धव ठाकरे ने 'सामना' से खास बातचीत में अजित को बताया ईमानदार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महाराष्ट्र की सियासत से जुड़ी खबर है। शिवसेना (यूबीटी) चीफ उद्धव ठाकरे ने एनसीपी नेता और प्रदेश के डिप्टी सीएम अजित पवार की जमकर तारीफ की है। यह पहला मौका है जब ठाकरे ने अजित पवार की सार्वजनिक तौर पर तारीफ की हो, वो भी तब जब हाल ही में उन्होंने महा विकास अघाड़ी और चाचा शरद पवार से बगावत कर शिंदे-फडणवीस की सरकार में शामिल हो गए हैं। ठाकरे ने जूनियर पवार को कुशल प्रशासक बताया। साथ ही यह भी कहा कि अजित महा विकास अघाड़ी में भी अच्छी भूमिका निभा चुके हैं।

नवंबर 2019 से जून 2022 तक महा विकास अघाड़ी गठबंधन की ओर से उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के सीएम थे। जबकि अजित पवार एनसीपी कोटे से डिप्टी सीएम बने थे। बीते हफ्ते अजित पवार और ठाकरे की मुलाकात हुई थी। भेंट होने के कुछ दिनों के बाद उद्धव ठाकरे ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' से खास बातचीत में अजित पवार की तारीफ की है।

तारीफ में उद्धव ने क्या कहा?

प्रदेश के पूर्व सीएम और शिवसेना (यूबीटी) के चीफ उद्धव ठाकरे ने 'सामना' को दिए गए इंटरव्यू में अजित पवार को लेकर कहा कि, अजित पवार ईमानदारी से काम करते हैं वो जब महा विकास अघाड़ी सरकार में थे तब भी बेहतर काम किए। उन्होंने एमबीए सरकार में प्रशासन और विभाग को अच्छी तरह से संभाला था। ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर हमला बोलते हुए कहा कि मुझे ऐसा लगा था कि भोंदूगिरी सरकार में इस व्यक्ति से कुछ अच्छा हो भी सकता है?

पहले शिवसेना टूटी

पिछले साल जून के महीने में महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा भूचाल आया था। शिवसेना के कद्दावर नेता एकनाथ शिंदे अपने पूरे दलबल के साथ बीजेपी से मिलकर सरकार बना ली थी। जिसकी वजह से शिवसेना में दो फाड़ हो गई। शिवसेना में दो फाड़ होने की वजह से प्रदेश की सियासत में काफी हलचल देखी गई थी।

शिवसेना के एक साल बाद एनसीपी में पड़ी दरार

इसके एक साल होने के बाद एनसीपी में भी टूट देखी गई। इसी महीने में एनसीपी नेता अजित पवार ने चाचा शरद पवार से बगावत कर अपने साथी विधायकों के साथ शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ जा मिले। जिसका खामियाजा एनसीपी पर सीधे तौर पर पड़ा और शिवसेना की तरह एनसीपी में भी दो फाड़ हो गई। अजित पवार को शिंदे-फडणवीस की सरकार में अहम जिम्मेदारियां मिली। जिस दिन सरकार में पवार शामिल हुए उसी दिन उन्हें प्रदेश का डिप्टी सीएम बनाया गया।

Created On :   27 July 2023 4:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story