प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन खत्म- 'एमपी सरकार के लिए गरीब, पिछड़ा सभी वर्ग एक समान, दुनिया हमारी सराहना कर रही'

  • एमपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • प्रदेश को कई सौगात देंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 12 अगस्त को मध्यप्रदेश के दौरे पर रहे। वो सागर जिला के बड़तूमा पहुंचें और बड़तूमा में करीब 100 करोड़ की लागत से संत रविदास के भव्य मंदिर के लिए भूमिपूजन किया। भूमिपूजन के बाद पीएम मोदी ढाना के एयर स्ट्रिप में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। इसके अलावा एनएचएआई की भारत माला परियोजना के अंतर्गत वो 1582.28 करोड़ की सड़कों का शिलान्यास किया। साथ ही पीएम मोदी ढ़ाई हजार करोड़ की लागत से बने कोटा-बीना रेल मार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण भी किया।

सागर में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कोविड महामारी के दौरान मैंने तय किया कि मैं गरीबों को भूखा नहीं सोने दूंगा। आपका दर्द समझने के लिए मुझे किताबें ढूंढने की जरूरत नहीं है। हमने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण शुरू की। अन्न योजना और 80 करोड़ से अधिक लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराया और आज पूरी दुनिया हमारे प्रयासों की सराहना कर रही है।"

पीएम मोदी की अहम बातें

  • अमृत काल में हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी विरासत को आगे बढ़ाएं और अतीत से सीखें।
  • एमपी की सरकार सभी के लिए समान कार्य कर रही है। हमारे लिए आदिवासी, पिछड़ा सभी वर्ग के लोग एक समान हैं।
  • सागर में संत रविदास जी का मंदिर भव्य और दिव्य होगा। सारी दुनिया देखेगी।

पीएम मोदी ने जताया आभार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर जिले के ढाना के एयर स्ट्रिप में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने प्रदेश की जनता का आभार जताया।

शिवराज सिंह चौहान ने पीएम का जताया आभार

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मौके पर कहा, आज मध्य प्रदेश में बुंदेलखंड की धरती पर संत शिरोमणि रविदास जी के भव्य मंदिर एवं स्मारक के भूमिपूजन के लिए पधारे आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक अभिनंदन करता हूं। उन्होंने आगे कहा, संत रविदास जी भारत को जोड़ने वाले, भक्ति का संदेश देने वाले संत थे, उनका भव्य मंदिर बनेगा। यह मंदिर भावी पीढ़ी को उनके जीवन का दर्शन कराएगा।उन्ही के विचारों पर चलकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी जनकल्याण के कार्य कर रहे हैं।

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा, प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में एक नए भारत का उदय हुआ है। प्रधानमंत्री जी ने बुंदेलखंड को 44 हजार करोड़ की केन-बेतवा लिंक परियोजना का उपहार दिया है, इस परियोजना से बुंदलेखंड की 20 लाख एकड़ भूमि सिंचित होगी।

पीएम मोदी ने कई शिलान्यास का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिला सागर से विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया।

पीएम मोदी ने किया भूमिपूजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर के बड़तूमा में संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन किया। ये मंदिर करीब 100 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा।

सागर पहुंचे पीएम

संत रविदास मंदिर का भूमिपूजन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर पहुंचे चुके हैं। थोड़ी देर में वे बड़तूमा में करीब 100 करोड़ की लागत से बनने वाले संत रविदास मंदिर का शिलान्यास करेंगे।

खजुराहो पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सागर एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। वो यहां से सागर के बडंतूमा जाएंगे। जहां पीएम मोदी संत रविदास का मंदिर का भूमिपूजन करेंगे।

सीएम शिवराज ने पीएम का आभार जताया

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए प्रदेश की धरती पर उनका स्वागत किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, "देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी का मध्यप्रदेश की पावन धरा पर हार्दिक स्वागत, वंदन एवं अभिनंदन है। आपके पुनह आमगन से समस्त प्रदेशवासी उत्साहित होने के साथ ही गर्व से भरे हुए हैं। आज आपके द्वारा मध्यप्रदेश को न सिर्फ सौगातें मिलेंगी, बल्कि आपके कर-कमलों से सागर जिले के बड़तूमा में वह पुण्य कार्य भी संपन्न होगा, जिसकी सभी प्रतीक्षा कर रहे हैं।"

एमपी बीजेपी ने किया पीएम मोदा का स्वागत

मध्यप्रदेश बीजेपी ने अपने अधिकारिक ट्वीट हैंडल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया है।

सीएम शिवराज समेत कई दिग्गज नेता रहेंगे मौजूद

पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, सीएम शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे। इसके अलावा केंद्र एवं राज्य सरकार के मंत्री और सांसद, विधायक भी उपस्थित रहने वाले हैं।

पीएम मोदी सड़कों का करेंगे शिलान्यास

भारतमाला परियोजना के तहत पीएम मोदी 1582.28 करोड़ रू. की लागत से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास करेंगे। दो परियोजनाओं के अंतर्गत इन सड़कों की लंबाई लगभग 96 किमी बताई जा रही है। पहली परियोजना की सड़क टू-लेन होने वाली है। ये मध्य प्रदेश के विदिशा जिले से होकर गुजर रही है और राज्य की राजधानी भोपाल को जिले अशोक नगर और चंदेरी के साथ-साथ झांसी को भी जोड़ेगी। इस परियोजना से अशोक स्तम्भ, और बौद्ध स्तूपों तक पहुंचने में आसानी होगी। इससे रायसेन जिले में स्थित सांची स्तूप के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

Created On :   12 Aug 2023 8:57 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story