श्री राम मंदिर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या में मेगा रोड शो, पीएम ने अवधवासियों का किया अभिवादन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या में मेगा रोड शो, पीएम ने अवधवासियों का किया अभिवादन
  • सांस्कृतिक नृत्य का आयोजन
  • कार्यक्रम को लेकर भव्य तैयारी
  • नई अमृत भारत और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंच गए है। जहां उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा अयोध्या धाम, पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे।

पीएम मोदी के दौरा को देखते हुए अयोध्या में तैयारियां की जा रही हैं। वीडियो साकेत पेट्रोल पंप से है जहां सांस्कृतिक नृत्य का आयोजन किया गया है। पीएम मोदी आज अयोध्या में नई अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम नरेंद्र मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का भी उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी के सार्वजनिक बैठक स्थल के पास सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे को देखते हुए शहर को फूलों से सजाया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी करीब सुबह11:15 बजे,पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और नई अमृत भारत ट्रेनों और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। साथ ही कई अन्य रेलवे परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

दोपहर करीब 12:15 बजे प्रधानमंत्री नवनिर्मित अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। दोपहर करीब 1 बजे, प्रधान मंत्री एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भाग लेंगे जहां वह राष्ट्र के लिए संवेदनशील, राज्य में 15,700 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इनमें अयोध्या और उसके आसपास के क्षेत्रों के विकास के लिए लगभग 11,100 करोड़ रुपये की परियोजनाएं और पूरे उत्तर प्रदेश में अन्य परियोजनाओं से संबंधित लगभग 4600 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं।

अयोध्या को लेकर प्रधानमंत्री मोदी के दृष्टिकोण में आधुनिक विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे का विकास करना, कनेक्टिविटी में सुधार करना और शहर के समृद्ध इतिहास और विरासत के अनुरूप नागरिक सुविधाओं को पुनर्जीवित करना है। इस सोच को साकार करने के लिए, शहर में एक नए हवाई अड्डे, नए पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन, नव पुनर्विकसित, चौड़ी और सुंदर सड़कों और अन्य नागरिक बुनियादी ढांचे का उद्घाटन किया जा रहा है। इसके अलावा, कई नई परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी जो अयोध्या और उसके आसपास नागरिक सुविधाओं के सौंदर्यीकरण और सुधार में योगदान देगी।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे से तैयारियां जोरों पर है। वीडियो अयोध्या धाम जंक्शन से है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या दौरे को लेकर तैयारियां की जा रही हैं। वीडियो महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे अयोध्या धाम से है जहां दीवारों पर भारतीय संस्कृति और कला को दर्शाती हुई खूबसूरत पेंटिंग की गई है।

Live Updates

Created On :   30 Dec 2023 3:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story