लोकसभा चुनाव 2024: उत्तरप्रदेश में बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ेंगे 'राम'!

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की तरफ से चुनाव लड़ेंगे राम!
  • सूची में बड़े फेरबदल के संकेत
  • मेरठ से रामायण एक्टर अरुण गोविल के नाम पर चर्चा तेज
  • वरूण गांधी का कट सकता है टिकट!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।लोकसभा चुनाव में बीजेपी उत्तरप्रदेश में बची 24 सीटों पर जल्द प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय संसदीय बोर्ड ने बीजेपी की अगली सूची को मंजूरी दे दी है और अब अगले कुछ ही घंटों में कभी भी सूची जारी हो सकती है। सूची में बड़े फेरबदल के संकेत मिले है। कई बड़े दिग्गजों के नाम कट सकते है।

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से पता चला है कि मेरठ लोकसभा सीट से रामायण एक्टर अरुण गोविल और कैंट विधायक अमित अग्रवाल को मौका मिल सकता है। गाजियाबाद सीट से मौजूदा सांसद जनरल वीके सिंह के साथ-साथ अनिल अग्रवाल या अनिल जैन के नाम पर भी चर्चा हुई। रीता बहुगुणा जोशी को टिकट मिलने की संभावना कम है। इसी तरह ग़ाजीपुर से मनोज सिन्हा के बेटे अनुभव सिन्हा को प्रत्याशी घोषित किया जा सकता है।

अपनी पहली सूची में भाजपा ने 51 सीटों के नाम का ऐलान कर चुकी है। यूपी में बीजेपी नेतृत्व में बने गठबंधन एनडीए में शामिल दलों को पांच सीटों पर सीटों का शेयरिंग किया है। इसके तहत 2 आरएलडी, 2 अपना दल और 1 एसबीएसपी को लोकसभा सीट मिली है। जबकि बीजेपी को 65 सीट मिली है। बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों को लेकर काफी खींचतान चल रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शेष सीटों पर कई बड़े चेहरों का पत्ता साफ हो सकता है। बीजेपी की अगली लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। बीते दिन दिल्ली में बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हुआ । मेनका गांधी का टिकट कटने की संभावना लगाई जा रही है।

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की अगली सूची में चौंकाने वाले नाम सामने आ सकते हैं। बीजेपी की अगली सूची में आजमगढ़ की लालगंज लोकसभा सीट से बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई मौजूदा सांसद संगीता आजाद का नाम शामिल हो सकता है। पीलीभीत से सांसद वरुण का टिकट कट सकता है। उनकी जगह पीडब्ल्यूडी मंत्री जितिन प्रसाद का नाम चर्चाओं में है। मैनपुरी सीट से जयवीर सिंह का नाम चर्चाओं में है। सहारनपुर सीट पर पूर्व मंत्री सुरेश राणा और राघव लखनपाल के नाम पर चर्चा चल रही है। रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह और नूपुर शर्मा को मौका मिल सकता है।

Created On :   19 March 2024 1:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story