संसद सुरक्षा चूक मामला: संसद पर 'हमले' का नतीजा : महाराष्ट्र विधानमंडल में सुरक्षा कड़ी कर दी गई

संसद पर हमले का नतीजा : महाराष्ट्र विधानमंडल में सुरक्षा कड़ी कर दी गई
  • संसद पर बुधवार को 'हमले' के तुरंत बाद नागपुर पुलिस ने लिया फैसला
  • महाराष्ट्र विधानमंडल परिसर के भीतर और बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई
  • वर्तमान में यहां शीतकालीन सत्र चल रहा है
  • इस करतूत में महाराष्ट्र के लातूर का एक व्यक्ति भी शामिल है

डिजिटल डेस्क, नागपुर। संसद पर बुधवार को चार लोगों द्वारा किए गए 'हमले' के तुरंत बाद नागपुर पुलिस ने विधानमंडल परिसर के भीतर और बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है, जहां इस समय शीतकालीन सत्र चल रहा है। इस करतूत में महाराष्ट्र के लातूर का एक व्यक्ति भी शामिल है। इस घटना ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया है।

तत्काल उपाय के रूप में परिसर में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए, परिसर में प्रवेश करने वाले लोगों की जांच और तलाशी तेज कर दी गई और विधानमंडल के आसपास की सड़कों पर कड़ी नजर रखी गई। विधानमंडल परिसर के अलावा, इसी तरह के सुरक्षा उपाय अन्य संवेदनशील स्थानों, सरकारी कार्यालयों, घरों या सत्तापक्ष और विपक्ष के शीर्ष वीआईपी और अन्य महत्वपूर्ण गणमान्य व्यक्तियों के कार्यालयों में लागू किए जाने की संभावना है, न केवल नागपुर में, बल्कि मुंबई, पुणे, छत्रपति संभाजीनगर और अन्य महत्वपूर्ण शहरों में भी।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस, जिनके पास गृह विभाग है, ने पुलिस महानिदेशक रजनीश शेठ को फोन किया और उन्हें लातूर के जरी गांव के एक आरोपी अमोल शिंदे की पृष्ठभूमि की जांच करने का निर्देश दिया, जिसे दिल्ली पुलिस ने संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने के आरोप में पकड़ा है।

लातूर पुलिस की दो टीमों ने 25 वर्षीय शिंदे के घर पर छापा मारा और उसकी पृष्ठभूमि की जांच शुरू की। पुलिस ने दस्तावेजों, साहित्य या किसी अन्य सबूत के लिए उनके घर की गहन तलाशी ली, जो संसद की घटना से संबंधित संकेत दे सके। जाहिर तौर पर हैरान पिता और मां ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा दो हफ्ते पहले यह कहकर घर से निकला था कि वह दिल्ली जा रहा है। हालांकि, उसने अपनी यात्रा के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी थी।

शिंदे की पृष्ठभूमि के बारे में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। वह इस समय दिल्ली पुलिस की हिरासत में है। उसके इरादे, दोस्त, रिश्तेदार या परिचित, कोई पिछला आपराधिक रिकॉर्ड, किसी संदिग्ध समूह या संगठन, राजनीतिक या गैर-राजनीतिक संगठन के साथ उसके संभावित संबंध की पड़ताल की जा रही है। इस बीच, पुलिस ने अमाेल शिंदे के घर की तलाशी भी ली। शिंदे के घर के बाहर जिज्ञासु पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की बड़ी भीड़ इकट्ठा हो गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Dec 2023 4:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story