लोकसभा चुनाव 2024: महाराष्ट्र में एमवीए दलों के बीच हुआ सीट शेयरिंग,राउत ने कहा वंचित बहुजन आघाडी नेता प्रकाश अंबेडकर हमारे साथ

महाराष्ट्र में एमवीए दलों के बीच हुआ सीट शेयरिंग,राउत ने कहा  वंचित बहुजन आघाडी नेता प्रकाश अंबेडकर हमारे साथ
  • प्रकाश अंबेडकर के साथ भी होगा सीट शेयरिंग
  • एमवीए 40+ की तैयारी में -राउत
  • प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र से चुनाव लड़ें-राउत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव में गठबंधनों का दौर जारी है। महाराष्ट्र में विपक्षी दलों का संगठन महाराष्ठ्र विकास अघाडी साझा सीटों को लेकर लगातार बैठक और बयानबाजी कर रहा है। शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर कहा की एमवीए में शामिल दलों के बीच सीट शेयरिंग हो गया है। राउत ने ये भी कहा कि वंचित बहुजन आघाडी नेता प्रकाश अंबेडकर हमारे साथ है। सीट शेयरिंग प्रकाश अंबेडकर के साथ भी होगा, प्रकाश अंबेडकर, वंचित बहुजन आघाडी हमारे साथ है।

शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने आगे कहा महाविकास अघाड़ी, उद्धव ठाकरे और शरद पवार का इनके मन में इतना डर है कि ये बौखला गए हैं। एमवीए 40+ की तैयारी में है। हमारा मिशन है हर सीट पर जीतेंगे और लड़ेगें। देश की सत्ता में परिवर्तन महाराष्ट्र की भूमि से होगा। इसलिए भाजपा चाहती है कि प्रधानमंत्री मोदी महाराष्ट्र से चुनाव लड़ें। उससे नितिन गडकरी का भी टिकट कट सकता है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र की 48 सीट में से 39 सीटों पर सहमति बनी है। हालांकि 9 सीटों पर अभी भी पेंच फसा हुआ है। जिस सीट पर जो दल मजबूत है, उसका प्रत्याशी वहां से चुनाव लड़ेगा। माना जा रहा है कि इस प्रकार की सहमति बनी है।खबर ये भी सामने आ रही है कि इंडिया गठबंधन में महाराष्ट्र में प्रकाश अंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाडी को लेकर भी बातचीत हुई है। आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में महाविकास अघाडी में शामिल पार्टियों के बीच सीट बंटवारा होना है। एमवीए में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी शामिल है। माना जा रहा है कि सीट शेयरिंग के बात तीनों दलों की संयुक्त रैली हो सकती है।

Created On :   10 March 2024 6:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story