अमेठी लोकसभा सीट: दम है तो... स्मृति ईरानी की ललकार, अमेठी से राहुल के चुनाव लड़ने की अटकलों पर भाजपा नेता का पहला रिएक्शन

दम है तो... स्मृति ईरानी की ललकार, अमेठी से राहुल के चुनाव लड़ने की अटकलों पर भाजपा नेता का पहला रिएक्शन
  • स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को ललकारा
  • अमेठी से राहुल के चुनाव लड़ने पर आया स्मृति का रिएक्शन
  • कहा - दम है तो... अकेले अमेठी से चुनाव लड़ें

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। कांग्रेस नेता और वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी के अमेठी सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें इन दिनों तेज हो गई है। साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा के रायबरेली सीट से चुनावी मैदान में उतरने की भी चर्चा हो रही है। उत्तर प्रदेश की इन दोनों लोकसभा सीटों को कांग्रेस का गढ माना जाता है। कई दशकों से इन सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों का ही दबदबा रहा है। हालांकि, पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर राहुल के हार जाने से अपने ही गढ़ में कांग्रेस का प्रभाव कम होता दिखाई दिया। पिछले चुनाव में मिली हार के बावजूद एक बार फिर राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की चर्चा तेज है।

इस मामले पर अमेठी सीट से मौजूदा सांसद और भाजपा नेता स्मृति ईरानी की प्रतिक्रिया सामने आई है। राहुल को ललकारते हुए स्मृति ईरानी ने उन्हें अखिलेश यादव और मायावती की मदद के बिना चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। राहुल गांधी की अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़ने की चर्चा है। भाजपा नेता ने इस पर भी राहुल पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि वायनाड से भी चुनाव लड़ने का मतलब है कि कांग्रेस नेता चुनाव से पहले ही अमेठी से अपनी हार स्वीकार कर चुके हैं।

स्मृति की ललकार

अमेठी सांसद राहुल गांधी ने राहुल को ललकारते हुए कहा, "अगर उनके नेता में दम है तो बिना मायावती और अखिलेश के सहारे के अकेले सिर्फ अमेठी से चुनाव लड़कर क्यों नहीं दिखाते। वहीं दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।" ईरानी ने राहुल के दो सीटों से चुनाव लड़ने पर भी आपत्ति जताई। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "अगर वे दो सीटों से लड़ते हैं तो अमेठी से अपनी हार को चुनाव होने से पहले ही घोषित कर रहे हैं।" स्मृति ईरानी ने अमेठी को गांधी परिवार का गढ़ मानने से इंकार करते हुए कहा, "वे अपनी ओर से एक कैंडिडेट देने में इतना समय क्यों लगा रहे हैं। उनके आत्मविश्वास में कमी ही दिखा रहा है कि अमेठी अब कांग्रेस का गढ़ नहीं रही है।"

जल्द सूची जारी कर सकती है कांग्रेस

चुनाव आयोग इस महीने के अंत तक लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान कर सकता है। राजनीतिक पार्टियां अभी से ही तैयारियों में जुट गई है। भाजपा ने 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। वहीं कांग्रेस ने उम्मीदवारों का नाम फाइनल करने के लिए आज कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक बुलाई है। जानकारी के मुताबिक, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी समेत सभी प्रमुख नेता इस बैठक में मौजूद रहेंगे। इस बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर अंतिम फैसला लिया जाएगा। इसके एक दो दिन बाद ही कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने की संभावना जताई जा रही है।

Created On :   7 March 2024 11:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story