विवादित बयान: समाजवादी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश के अंकुश के बाद हिंदू धर्म को बताया धोखा

समाजवादी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने अखिलेश के अंकुश के बाद हिंदू धर्म को बताया धोखा
  • 1995 के सुको फैसले का हवाला
  • हिंदू कोई धर्म नहीं
  • जीवन जीने की एक शैली

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सपा अध्यक्ष अखिलेश के अंकुश लगाने के बाद भी समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर एक विवादित बयान दिया है। समाजवादी नेता मौर्य ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि हिंदू एक धोखा है। मौर्य ने अपने पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का हवाला दिया है। स्वामी का कहना है सुप्रीम कोर्ट ने 1995 में कहा था कि हिंदू कोई धर्म नहीं है, यह जीवन जीने की एक शैली है। स्वामी यहीं नहीं रूके उन्होंने आरएसएस संघ प्रमुख मोहन भागवत का भी उदाहरण लिया था। उनका कहना है कि RSS प्रमुख मोहन भागवत भी दो बार कह चुके हैं कि हिंदू नाम का कोई धर्म नहीं है, बल्कि यह जीवन जीने की एक कला है। प्रधानमंत्री मोदी ने भी कहा है कि हिंदू धर्म कोई धर्म नहीं है। जब ये लोग ऐसे बयान देते हैं तो भावनाएं आहत नहीं होतीं लेकिन अगर यही बात स्वामी प्रसाद मौर्य कहते हैं तो पूरे देश में भूचाल मच जाता।

आपको बता दें समाजवादी पार्टी की ओर से महाब्राह्मण सभा का आयोजन किया गया था। साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विवादित टिप्पणी करने से बचने को कहा था। अखिलेश ने पार्टी के नेताओं के नसीहत देते हुए हिन्दू धर्म विरोधी टिप्पणियों पर अंकुश लगाने की बात कही थी। लेकिन महज 24 घंटों के भीतर ही सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर एक बार फिर विवादित और आपत्तिजनक बयान दे दिया है। जिस पर चौतरफा आलोचना हो रही है।

बीते दिन ही आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी को रामविरोधी, हिंदू विरोधी ,मंदिर विरोधी और कल्कि विरोधी पार्टी बताया था। उन्होंने आगे कहा स्वामी प्रसाद मौर्य ने सुपारी ले ली है। अखिलेश यादव को हिंदुओं का एक भी वोट नहीं मिलेगा। अखिलेश यादव की दुकान बंद हो चुकी हैं। वे अब इंडिया गठबंधन का हिस्सा नहीं हैं।

Created On :   26 Dec 2023 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story