लोकसभा चुनाव 2024: पुत्र मोह ने शिवसेना और पुत्री मोह ने NCP को तोड़ा- अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

पुत्र मोह ने शिवसेना और पुत्री मोह ने NCP को तोड़ा- अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना
  • अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना
  • अमित शाह बोले- पुत्र मोह ने शिवसेना को तोड़ा है
  • NCP पर अमित शाह ने साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को चुनाव प्रचार के लिए महाराष्ट्र के भंडारा पहुंचे। जहां उन्होंने एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा, "कांग्रेस झूठ फैला रही है कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिली, तो ये आरक्षण समाप्त कर देंगे। राहुल बाबा हमारे पास 2 टर्म से पूर्ण बहुमत है, हमने अपने बहुमत का उपयोग कभी भी आरक्षण को हटाने के लिए नहीं, बल्कि धारा 370 को हटाने और ट्रिपल तलाक को समाप्त करने के लिए जरूर किया है। जब तक भाजपा राजनीति में है, तब तक न हम आरक्षण हटाएंगे और न हटाने देंगे। ये हमारे नेता नरेन्द्र मोदी की गारंटी है।"

जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, "कांग्रेस आज बाबा साहेब का नाम लेकर आज वोट मांगने के लिए घर घर घूम रही है।लेकिन 1954 के उपचुनाव में बाबा साहेब के खिलाफ मोर्चा लगाने का काम इसी कांग्रेस ने किया था। यही कांग्रेस थी जिसने 5 दशक तक शासन करने के बाद भी बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया। भाजपा ने बाबा साहेब से जुड़े हुए पांचों तीर्थ स्थानों को विकसित करके, बाबा साहेब को युगों-युगों तक अमर करने का काम किया।"

न शिवसेना तोड़ी और न NCP तोड़ी- अमित शाह

अमित शाह ने कहा, " उद्धव ठाकरे कह रहे हैं कि भाजपा वालों ने मेरी पार्टी तोड़ डाली, शरद पवार जी भी कहते हैं कि मेरी पार्टी तोड़ डाली। मैं आज महाराष्ट्र की जनता के सामने स्पष्ट करना चाहता हूं कि हमने न शिवसेना तोड़ी और न NCP तोड़ी। उद्धव के पुत्र मोह ने शिवसेना और शरद पवार के पुत्री मोह ने NCP तोड़ी है।"

अमित शाह ने कहा, " कांग्रेस आज बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांगने के लिए घर-घर घूम रही है। जबकि इसी कांग्रेस ने 1954 के उपचुनाव में बाबा साहेब को हराने का काम किया। यही कांग्रेस, जिसने 5 दशक तक शासन करने के बाद भी बाबा साहेब को 'भारत रत्न' नहीं दिया। कांग्रेस ने बाबा साहेब का हमेशा अपमान किया।"

अमित शाह ने कहा, " जब तक भारतीय जनता पार्टी राजनीति में है, आरक्षण को हम कुछ नहीं होने देंगे। आरक्षण चाहे आदिवासियों का हो, दलितों का हो या पिछड़े समाज का हो। भाजपा न आरक्षण खत्म करेगी और अगर कांग्रेस आरक्षण खत्म करना चाहे, तो भी हम उन्हें आरक्षण खत्म नहीं करने देंगे। देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम मोदी जी ने किया है।"

रामलला को देखने लाखों लोग पहुंच रहे- अमित शाह

बीजेपी नेता ने कहा, '2019 में एक बार फिर आपने मोदी की सरकार बनाई। मोदी जी ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कर रामलला को अपने भव्य मंदिर में विराजमान करने का काम किया। आज रामलला के दर्शन के लिए रोजाना लाखों लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं।'

बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा कि 17 तारीख को भगवान राम का जन्मदिन है, रामनवमी है। 500 साल बाद पहली बार रामलला अपने मंदिर में जन्मदिन मनाएंगे। पूरे देश में हम विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ कराएंगे और वन नेशन, वन इलेक्शन जमीन पर लाएंगे।

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान को कश्मीर से क्या लेना-देना। लेकिन उनको नहीं पता कि यहां के युवा कश्मीर के लिए जान देने को तैयार रहते हैं। कांग्रेस पार्टी इतने वर्षों से वोटबैंक की लालच में धारा-370 को संभाल कर बैठी थी। मोदी जी ने 5 अगस्त, 2019 को धारा-370 को समाप्त कर कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बनाने का काम किया।

Created On :   14 April 2024 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story