लोकसभा चुनाव 2024: बीजेपी के संकल्प पत्र पर आतिशी ने किया हमला, 10 साल के शासनकाल पर उठाए सवाल

बीजेपी के संकल्प पत्र पर आतिशी ने किया हमला, 10 साल के शासनकाल पर उठाए सवाल
  • लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र
  • आम आदमी पार्टी ने उठाए सवाल
  • केंद्र सरकार के कार्यकाल की आलोचना की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 'मोदी की गारंटी' नाम से संकल्प पत्र जारी कर दिया है। इस पत्र में भाजपा ने तीसरे टर्म के लिए यूसीसी, वन नेशन वन इलेक्शन समेत अन्य वर्गों को लेकर कई वादे और गारंटी के बारे में जिक्र किया है। भाजपा का घोषणा पत्र सामने आने के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) हमलावर हो गई है। आप ने भाजपा के संकल्प पत्र को लेकर कई तरह के सवाल उठाए हैं। इतना ही नहीं, बल्कि आप ने मोदी सरकार के संकल्प पत्र को 'जुमला पत्र' करार दिया है। बता दें, लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से शुरू होगी। मतदान के नतीजे 4 जून को घोषित होंगे।

आतिशी ने भाजपा पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में सत्ताधारी आप सरकार की मंत्री और पार्टी की दिग्गज नेता आतिशी ने बीजेपी के संकल्प पत्र पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले भाजपा ने किसानों की आय को दोगुना करना का वादा किया था। मगर, इस बार के संकल्प पत्र में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमसपी) और किसानों की आय को बढ़ाने के लिए कोई जिक्र नहीं किया। इससे सरकार की किसान विरोधी नीति स्पष्ट रूप से सामने आ गई है। आतिशी ने कहा कि जब किसान अपनी आवाज उठाने के लिए दिल्ली के बॉर्डर पर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो बॉर्डर पर उनके लिए कांटे बिछा दिए जाते हैं।

इसके अलावा आतिशी ने सवाल उठाया आयुष्मान भारत योजना को लेकर भी सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के घोषणापत्र में आयुष्मान भारत पर खर्चे की राशि को दिल्ली के स्वास्थ्य बजट से बेहद कम है। दिल्ली में स्वास्थ्य बजट 9000 करोड़ रुपये है। मगर, इसके बावजूद भाजपा सिर्फ 8000 रुपये ही क्यों खर्च करना चाह रही हैं।

10 साल में भाजपा का कार्यकाल रहा विफल

आतिशी ने कहा कि बीजेपी ने साल 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में दिए झूठे नारे विफल हो गए थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने महंगाई को जड़ से मिटाने का नारा दिया था। मगर, अब भी 300 रुपये का सिलेंडर को 1200 रुपये में बिक रहा है। 55 रुपये प्रति लीटर का डीजल 90 रुपये में बिक रहा है। भाजपा दो करोड़ नौकरियों और एमएसपी पर गारंटी का वादा करने से क्यों पीछे हट रही हैं। यदि आपने 10 में कोई काम किया है तो ही वोट मांगना चाहिए। अगर इस तरह से सरकार वोट पर वोट मांगती जा रही है। ऐसे में अब पूरे देश को उसकी सच्चाई के बारे में पता चल गया है।

आप नेता ने कहा कि 10 साल से केंद्र की सरकार चला रही बीजेपी अब तक अपने वादो को पूरा नहीं कर पाई है। आज 25 प्रतिशत युवा बेरोजगारी से परेशान हैं। महंगाई कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आज के समय एक परिवार का घर चलना काफी मुश्किल हो गया है।

Created On :   14 April 2024 9:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story