इमरजेंसी की 'याद': इमरजेंसी दौर में राजनाथ सिंह क्यों नहीं कर पाए थे अपनी मां के अंतिम दर्शन, जानिए रक्षा मंत्री ने क्या कहा?

इमरजेंसी दौर में राजनाथ सिंह क्यों नहीं कर पाए थे अपनी मां के अंतिम दर्शन, जानिए रक्षा मंत्री ने क्या कहा?
  • पीएम मोदी को लेकर भी दिया बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के बीच केंद्र की मोदी सरकार और विपक्षी दलों के बीच जुबानी जंग भी तेज हो रही है। हाल ही में विपक्ष के नेताओं की केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से गिरफ्तारी और जेल भेजने के सिलसिले में मोदी सरकार पर तानाशाही करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। ऐसे में इन सभी आरोपों का जवाब अब रक्षा मंत्री और भाजपा नेता राजनाथ सिंह की ओर से सामने आया है। राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था कि देश में इमरजेंसी के जरिए तानाशाही करने वाले अब हम पर इसका आरोप लगा रहे हैं। रक्षा मंत्री ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में इमरजेंसी के दौर पर चर्चा की। उन्होंने बताया कि उस वक्त उनकी मां का निधन हो गया था। तब वह जेल में बंद थे। ऐसे में उन्हें अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पेरोल पर नहीं जाने दिया था। इस वाकया को याद करते हुए राजनाथ सिंह भावुक हो गए थे। उन्होंने बताया कि मैं अपने मां के अंतिम बार देख भी नहीं पाया।

राजनाथ सिंह ने दिया बयान

रक्षा मंत्री ने कहा, "देश में जब इमरजेंसी का दौर चल रहा था। तब उस वक्त में जेल में बंद था। खराब स्वास्थ्य की वजह से मेरी मां को वाराणसी के माता अमृतानंदमयी हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था। मेरी माता का 27 दिन तक इलाज हुआ था। इसके बाद उनका ब्रेन हमैरेज होने के बाद निधन हो गया था। मुझे मेरी मां के अंतिम दर्शन के लिए तक पेरोल नहीं दी गई थी।" इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि स्वस्थ्य प्रजातंत्र से पहले विपक्ष को सशक्त प्रतिपक्ष की भूमिका निभाने की जरूरत है। इस सवाल पर कि अगर आप सब को जेल में बंद कर देंगे, तो फिर विपक्ष का क्या होगा? इसके जवाब में राजनाथ सिंह ने कहा कि वह करप्शन की वजह से सलाखों के पीछे हैं।

पीएम मोदी के लेकर कही ये बात

राजनाथ सिंह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निर्भरता पर भी सवाल पूछा गया था। इस पर उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री कहां जा रहे हैं। उन्होंने दावा कि केवल इस बार के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे ही। मगर, चौथी बार भी वह भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी उनकी सेहत ऐसी ही स्फुर्ती भरी रही तो तब भी वह प्रधानमंत्री बनेंगे। इसके अलावा राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह अपने देश में खुद आतंकवाद का शिकार हो रहा है। यदि ऐसा है तो वह इसके लिए भारत से सहायता ले सकता है। रक्षा मंत्री ने कहा कि हम उसे आतंकवाद से आजाद करेंगे। वहीं, राजनाथ सिंह ने चीन की ओर से भारत की जमीन हड़पने पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ड्रैगन एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं कर पाया है।

Created On :   11 April 2024 2:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story