लोकसभा चुनाव 2024: केजरीवाल की जमानत याचिका की सुनवाई पर जल्द विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट

केजरीवाल की जमानत याचिका की सुनवाई पर जल्द विचार करेगा सुप्रीम कोर्ट
  • गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई
  • ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी को चुनौती
  • हम अंतरिम जमानत दे भी सकते हैं और नहीं भी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।भारतीय उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई के संकेत दिए हैं। टॉप कोर्ट ने कहा है कि अगर मुख्य मामले में समय लगेगा तो दिल्ली में चुनावों के चलते अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत याचिका पर सुनवाई पर विचार किया जा सकता है।

जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस दीपांकर दत्ता की पीठ ने ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू को बताया कि गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई में समय लगने की संभावना है। बेंच ने कहा कि इसलिए कोर्ट अंतरिम जमानत पर जांच एजेंसी का पक्ष सुनने पर विचार कर रही है। इस पर राजू ने कहा कि वह केजरीवाल की अंतरिम जमानत का विरोध करेंगे। बेंच ने कहा, "हम कह रहे हैं कि हम अंतरिम जमानत पर सुनवाई करेंगे और यह नहीं कह रहे हैं कि हम अंतरिम जमानत देंगे। हम अंतरिम जमानत दे भी सकते हैं और नहीं भी।

सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की ओर से पेश अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एसवी राजू से कहा वह अंतरिम जमानत याचिका पर सात मई को दलीलों के लिए तैयार होकर आएं। पीठ केजरीवाल की ओर से लगी उस याचिका पर सुनवाई करेगी जिसमें केजरीवाल ने ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी को चुनौती दी है।

आपको बता दें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवा 21 मार्च को गिरफ्तारी के बाद से फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। 15 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी किया था और केजरीवाल की याचिका पर उससे जवाब मांगा था।

Created On :   3 May 2024 1:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story