लोकसभा चुनाव 2024 पहला चरण: तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने चेन्नई में डाला वोट, अभिनेता रजनीकांत ने किया मतदान

तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने चेन्नई में डाला वोट, अभिनेता रजनीकांत ने किया मतदान
  • 21 राज्यों के 102 लोकसभा सीटों पर मतदान
  • तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों पर वोटिंग
  • कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शिवगंगा में किया मतदान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आज शुक्रवार 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए देश के 21 राज्यों के 102 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरु हो चुका है। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से हो रहे मतदान में आज पहले चरण में उतरे कुल 1625 उम्मीदवार की किस्मत वोटिंग मशीन में कैद हो जाएगी।

पहले चरण में सबसे अधिक लोकसभा सीट तमिलनाडु राज्य की शामिल है। यहां पहले ही चरण में सभी 39 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे है। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हो चुका है। तमिलनाडु के 33 जिलों में 39 लोकसभा सीट है। देश के बड़े राज्यों में शामिल तमिलनाडु में चुनाव दिलचस्प होने की उम्मीद है। पीएम मोदी ने दक्षिण भारत में सबसे अधिक प्रचार और रोड शो तमिलनाडु में किए थे। यहां मुख्य मुकाबला इंडिया गठबंधन और एनडीए गठबंधन के बीच है।

तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने चेन्नई में पहले चरण में वोट डालने के बाद अपनी स्याही लगी उंगली दिखाई। सीएम स्टालिन ने कहा, 'मुझे वोट डालने पर गर्व है। इस दौरान उन्होंने अधिक से अधिक मतदाताओं से मतदान करने की अपील की।

तमिलनाडु में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शिवगंगा के एक पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला। कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने कहा, 'मुझे बहुत खुशी और गर्व है कि मैं लोकसभा चुनाव में अपना वोट डालने में सक्षम हुआ। जहां तक तमिलनाडु का सवाल है, मुझे पूरा विश्वास है कि इंडिया गठबंधन समूह तमिलनाडु की सभी 39 संसदीय सीटें जीतेगा।

अभिनेता रजनीकांत ने तमिलनाडु के चेन्नई में एक मतदान केंद्र पर अपना मताधिकार का इस्तेमाल कर वोट डाला। मतदान करने गए रजनीकांत सफेद टी-शर्ट पहने हुए थे। चुनाव को लेकर काफी संजीदा रहने वाले रजनीकांत फिल्म शूटिंग की व्यस्तताओं के बीच भी वोटिंग के लिए समय निकालते हैं।

तमिलनाडु के डीएमके नेता कनिमोझी ने कहा, यहां मुख्य मुकाबला डीएमएमके और अन्नाद्रमुक के बीच है। तमिलनाडु में भाजपा दूसरे स्थान पर आज जाए ये ही बहुत बड़ी होगी।

Created On :   19 April 2024 4:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story