शासन: तेदेपा ने लोकतंत्र 'कायम' रखने के लिए आंध्र के राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की

तेदेपा ने लोकतंत्र कायम रखने के लिए आंध्र के राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की
  • तेलुगू देशम पार्टी की राज्यपाल से मांग
  • अनियंत्रित शासन पर हस्तक्षेप करने का आग्रह
  • लोकतंत्र कायम रखने' के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग

डिजिटल डेस्क, अमरावती। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के राज्यपाल एस. अब्दुल नजीर से मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के 'अनियंत्रित' शासन पर रोक लगाने और राज्य में 'लोकतंत्र कायम रखने' के लिए तत्काल हस्तक्षेप की मांग की। राज्य तेदेपा इकाई के अध्यक्ष अचेन नायडू और अन्य लोगों के साथ तेदेपा के राष्ट्रीय महासचिव नारा लोकेश ने राज्यपाल से मुलाकात की और आठ पन्नों का एक पत्र सौंपा, जिसमें लोकेश ने बताया कि कैसे राज्य सरकार द्वारा केवल लोकतंत्र को "विकृत" किया जा रहा है। विपक्षी दलों के नेताओं को विभिन्न प्रकार के "यातना" का सामना करना पड़ा।

लोकेश ने बताया कि कैसे जगन मोहन रेड्डी सरकार राज्य में शांतिप्रिय समाज के सामंजस्यपूर्ण सामाजिक ताने-बाने को "नुकसान" पहुंचा रही है। यह कहते हुए कि "शासन का बदला" जगन मोहन रेड्डी के "दुष्ट शासन" की पहचान है, तेदेपा के राष्ट्रीय महासचिव ने पत्र में कहा कि मुख्यमंत्री "संविधान, लोकतंत्र और कानून के राज के प्रति अवमानना" प्रदर्शित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं।" उन्होंने कहा, जगन राजनीतिक विरोधियों को ''खत्म'' करने में विश्‍वास रखते हैं।

लोकेश ने कहा, "सार्वजनिक जीवन के हर क्षेत्र में आतंक फैलाते हुए मुख्यमंत्री खुलेआम विपक्ष के नेता नारा चंद्रबाबू नायडू को निशाना बना रहे हैं, क्योंकि वह उत्पीड़न और कुशासन के खिलाफ सार्वजनिक प्रतिरोध की सबसे मजबूत आवाज बने हुए हैं।" यह आरोप लगाते हुए कि सत्तारूढ़ दल ने कई बार चंद्रबाबू को शारीरिक रूप से "नुकसान" पहुंचाने की कोशिश की, लोकेश ने पत्र में लिखा है कि राज्य सरकार ने कई "शारीरिक हमलों" और झूठे पुलिस मामलों के माध्यम से उनकी पदयात्रा को "बाधित" भी किया। इसके अलावा, पिछले साढ़े चार वर्षों में तेदेपा के कई कार्यकर्ताओं और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को "निशाना" बनाया गया है ।

तेदेपा के राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि चंद्रबाबू को "अवैध रूप से गिरफ्तार" किया गया, जब वह एक जनसंपर्क कार्यक्रम में थे। चंद्रबाबू को उठाए जाने तक उनका नाम एफआईआर में नहीं था, हालांकि सीआईडी पिछले दो साल से इस मामले की जांच कर रही है।

लोकेश ने कहा, "कौशल विकास निगम से संबंधित एक मनगढ़ंत मामले में चंद्रबाबू को आधारहीन आरोपों में गिरफ्तार किया गया है।" लोकेश ने पत्र में लिखा, राज्य सरकार चंद्रबाबू को फाइबरनेट, मुफ्त रेत नीति और शराब नीति जैसे किसी न किसी झूठे मामले में "फंसाने" की कोशिश कर रही है।

हाल ही में एक बैठक में वाईएसआरसीपी सांसद गोरंटला माधव द्वारा की गई टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए कि चंद्रबाबू जल्द ही मर जाएंगे, लोकेश ने कहा कि जगन और उनकी पार्टी के पदाधिकारी चंद्रबाबू को "खुले तौर पर धमकी" दे रहे हैं। लोकेश ने कहा कि "फर्जी मामलों" में उनकी गिरफ्तारी के जरिए उनकी युवा गलाम पदयात्रा को रोकने की कोशिश की जा रही है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   8 Nov 2023 4:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story