वोट बैंक की राजनीति के कारण राजस्थान की हालत खराब, अध्यादेश के विरोध के बहाने नेता बनने की कोशिश कर रहे हैं केजरीवाल - मेघवाल

वोट बैंक की राजनीति के कारण राजस्थान की हालत खराब, अध्यादेश के विरोध के बहाने नेता बनने की कोशिश कर रहे हैं केजरीवाल - मेघवाल
New Delhi: Union MoS for Law and Justice (I/C) Arjun Ram Meghwal addresses a press conference, at BJP HQ in New Delhi, Monday, June 12, 2023. (Photo: Wasim Sarvar/IANS)
  • राजस्थान की राजनीति
  • अध्यादेश के विरोध में केजरीवाल
  • मेघवाल ने केजरीवाल पर साधा निशाना
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ओबीसी आयोग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए आरोप लगाया है कि कांग्रेस की सरकारें ओबीसी समुदाय का नुकसान करने पर तुली हुई है।

भाजपा मुख्यालय में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मेघवाल ने कहा कि आयोग समय-समय पर राज्यों के दौरे करता रहता है और अभी 4 राज्यों से संबंधित रिपोर्ट आई हैं। अशोक गहलोत सरकार के कामकाज पर पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ओबीसी का सर्टिफिकेट ही नही बना रही है और जिनके बन भी रहे हैं,उनका क्रीमी लेयर का सर्टिफिकेट नहीं दे रहे हैं।

गहलोत सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए मेघवाल ने कहा कि आज वोट बैंक की राजनीति के कारण कानून-व्यवस्था से लेकर शासन और विकास तक, हर स्तर पर राजस्थान की हालत खराब हो गई है।

केंद्रीय मंत्री ने असंसदीय शब्द बोलने के मामले में राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को एक बताते हुए कटाक्ष किया कि अध्यादेश के विरोध के बहाने केजरीवाल देशभर में घूम कर विपक्ष का नेता बनने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि वहां पहले ही बिहार से लेकर तेलंगाना तक कई दावेदार है। उन्होंने कहा कि विपक्ष का नेता कौन होगा, अभी तक यह तय नहीं है लेकिन उन्हें नहीं लगता कि विपक्ष में नेता का पद अभी खाली है इसके बावजूद केजरीवल उसमें लगे हुए हैं।

मेघवाल ने कहा कि देश में अध्यादेश कोई पहली बार नहीं आया है। कांग्रेस के शासनकाल में तो अध्यादेशों की भरमार रही है। संविधान के मुताबिक, जैसे ही संसद सत्र शुरू होगा, सरकार लोक सभा और राज्य सभा में इसे रखेगी लेकिन सदन में पेश होने पर विरोध करने की बजाय केजरीवाल देश भर में घूम रहे हैं और उन्होंने तो कई ऐसी पार्टियों से भी संपर्क साधा है जो सदन के अंदर विभिन्न मुद्दों पर सरकार का समर्थन करते रहे हैं।

राजद्रोह से जुड़े कानून को लेकर विधि आयोग की रिपोर्ट के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि जो रिपोर्ट आई है, वह अभी विचाराधीन है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Jun 2023 10:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story