लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एनसीपी नेता शरद पवार के बीच सीटों को लेकर हुई बात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और एनसीपी नेता शरद पवार के बीच सीटों को लेकर हुई बात
  • महाराष्ट्र में सुलझ गई सीट बंटवारे पर मची रार
  • लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में महाविकास अघाडी की तैयारी
  • 48 सीट में से 39 सीटों पर सहमति बनी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार और कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच महाराष्ट्र में सीटों को लेकर फोन पर बातचीत हुई। मिली जानकारी के अनुसार दोनों बातचीत के दौरान दोनों नेताओं के बीच महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर चर्चा हुई है। दोनों के बीच हुई बातचीत के बीच सियासी गलियारों में ये चर्चाएं है कि दोनों नेता जल्ट सीटों को लेकर जल्दी सहमत हो जाएगा। आपको बता दें यूपी में सपा के साथ कांग्रेस की बात फिट बैठ गई है, अब राहुल गांधी ने शरद पवार से फोन पर बातचीत कर महाराष्ट्र में भी जल्दी सीट शेयरिंग पर बात बनने की करार पर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फरवरी के अंतिम दिनों में एमवीए गठबंधन की अहम मीटिंग हो सकती है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र की 48 सीट में से 39 सीटों पर सहमति बनी है। हालांकि 9 सीटों पर अभी भी पेंच फसा हुआ है। जिस सीट पर जो दल मजबूत है, उसका प्रत्याशी वहां से चुनाव लड़ेगा। माना जा रहा है कि इस प्रकार की सहमति बनी है।खबर ये भी सामने आ रही है कि इंडिया गठबंधन में महाराष्ट्र में प्रकाश अंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन आघाडी को लेकर भी बातचीत हुई है।

आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में महाविकास अघाडी में शामिल पार्टियों के बीच सीट बंटवारा होना है। एमवीए में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और शरद पवार की एनसीपी शामिल है। माना जा रहा है कि सीट शेयरिंग के बात तीनों दलों की संयुक्त रैली हो सकती है।

Created On :   22 Feb 2024 2:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story