कैश कांड मामला: 'ये पैसा कांग्रेस का नहीं, हर चीज का दूंगा हिसाब...' 353 करोड़ से अधिक कैश बरामदगी पर धीरज साहू का पहला बयान

ये पैसा कांग्रेस का नहीं, हर चीज का दूंगा हिसाब... 353 करोड़ से अधिक कैश बरामदगी पर धीरज साहू का पहला बयान
  • कैश बरामदगी पर धीरज साहू का पहला बयान
  • 6 दिसंबर को आईटी विभाग ने धीरज साहू के ठिकानों पर मारा था छापा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के कई ठिकानों पर 6 दिसंबर को इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा था। इस दौरान उनके ठिकानों से 353 करोड़ से अधिक कैश बरामदगी की गई। इस पर शुक्रवार को धीरज साहू ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। नकदी के काला धन होने के भाजपा के आरोप पर उन्होंने कहा, ''मैं पहले ही कह चुका हूं कि यह पैसा मेरे परिवार की व्यावसायिक कंपनियों का है। आयकर विभाग का पक्ष आने दीजिए चाहे वह 'काला धन' हो या 'सफेद धन'। मैं बिजनेस लाइन में नहीं हूं। इसका जवाब मेरे परिवार के सदस्य देंगे। मुझे नहीं पता कि लोग इसे कैसे देख रहे हैं लेकिन मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है।"

उन्होंने आगे कहा, "आज जो हो रहा है वह मुझे दुखी करता है। मैं स्वीकार कर सकता हूं कि जो पैसा बरामद किया गया है वह मेरी फर्म का है। जो नकदी बरामद की गई है वह मेरी शराब फर्मों से संबंधित है, यह शराब की बिक्री से हुई कार्रवाई है। इस पैसे का कांग्रेस या किसी अन्य राजनीतिक दल से कोई लेना-देना नहीं है, जैसा कि कहा जा रहा है। सारा पैसा मेरा नहीं है, यह मेरे परिवार और अन्य संबंधित फर्मों का है। आईटी ने अभी छापा मारा है, मैं हर चीज का हिसाब दूंगा।"

जानें क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि 6 दिसंबर को कांग्रेस नेता धीरज साहू से जुड़े दर्जनों ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की। जिसमें आईटी विभाग ने कुल 353 करोड़ से अधिक रुपए बरामद किए। रेड के दौरान 176 कैश से भरे बैग भी बरामद किए गए थे। नोटों की गिनती करने के लिए 40 मशीने लगी हुई थी। करीब चार दिन बाद आईटी विभाग के कर्मचारियों ने पैसे गिनने में सफलता हासिल की। भारत के इतिहास में पहली बार आईटी विभाग ने इतना अधिक पैसा बरामद किया है। इसके बाद आज धीरज साहू का पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

पीएम मोदी ने साधा था निशाना

इस छापेमारी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने एक्स पर कहा था, ''देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें। जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है।''


Created On :   15 Dec 2023 5:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story