घोटाला: बंगाल के वित्तीय घोटालों की जांच समीक्षा के लिए कोलकाता पहुंचे शीर्ष सीबीआई अधिकारी

बंगाल के वित्तीय घोटालों की जांच समीक्षा के लिए कोलकाता पहुंचे शीर्ष सीबीआई अधिकारी
  • सीबीआई के अतिरिक्त निदेशक मनोज शशिधर कोलकाता पहुंचे
  • वित्तीय घोटालों के कई मामलों की समीक्षा
  • नौकरी घोटाला, कोयला तस्करी,मवेशी तस्करी मामलों की समीक्षा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अतिरिक्त निदेशक मनोज शशिधर कथित तौर पर राज्य में वित्तीय घोटालों के विभिन्न मामलों में केंद्रीय एजेंसी की जांच प्रगति समीक्षा करने के लिए कोलकाता पहुंचे हैं। वह नौकरी घोटाला, कोयला तस्करी और मवेशी तस्करी सहित अन्यों मामलों की समीक्षा करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि वह गुरुवार रात कोलकाता पहुंचे और शुक्रवार सुबह सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने संबंधित वित्तीय घोटालों की जांच का नेतृत्व कर रहे एजेंसी के जांच अधिकारियों के साथ बैठकें की।

सूत्रों ने कहा कि शशिधर का अचानक शहर में आगमन महत्वपूर्ण है क्योंकि केंद्रीय एजेंसियां ​​वर्तमान में वित्तीय घोटाले के विभिन्न मामलों में जांच को खत्म करने और पूरी करने के लिए समय से जूझ रही हैं।

इस संबंध में केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों पर दबाव तब और बढ़ गया है जब सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में सीबीआई को बंगाल में स्कूल के बदले नौकरी मामले में चल रही जांच को एक निश्चित अवधि के भीतर बंद करने का आदेश दिया। सूत्रों ने बताया कि यह दूसरी बार है, जब शशिधर इस साल कोलकाता आये हैं। इससे पहले जुलाई में संयुक्त निदेशक के पद से एजेंसी के अतिरिक्त निदेशक के रूप में पदोन्नत होने के तुरंत बाद उन्होंने शहर का दौरा किया था।

सूत्रों ने बताया कि उस समय भी उन्होंने राज्य में विभिन्न वित्तीय घोटालों की जांच के संबंध में सीबीआई के जांच अधिकारियों के साथ विस्तृत बैठकें की थी। सूत्रों ने कहा कि शशिधर शुरू से ही प्रवर्तन निदेशक (ईडी) जैसी अन्य जांच एजेंसियों के साथ अधिक समन्वय पर जोर देते रहे हैं, जो इनमें से कई घोटालों के साथ-साथ आयकर विभाग के साथ भी समानांतर जांच कर रही है।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Dec 2023 12:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story