राजनीति: उद्धव ठाकरे चुनावी रणनीति तय करने के लिए शरद पवार से मिले

उद्धव ठाकरे चुनावी रणनीति तय करने के लिए शरद पवार से मिले
  • शिवसेना-यूबीटी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार से मिले
  • महा विकास अघाड़ी सहयोगियों के बीच संयुक्त चुनाव रणनीति तय करने के लिए की बैठक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना-यूबीटी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) सुप्रीमो शरद पवार से महा विकास अघाड़ी सहयोगियों के बीच संयुक्त चुनाव रणनीति तय करने के लिए बैठक की। दक्षिण मुंबई में शरद पवार के घर पर लगभग 90 मिनट तक बैठक चली। इसमें उद्धव ठाकरे के साथ पार्टी सांसद संजय राउत और पवार के साथ राज्य पार्टी अध्यक्ष जयंत पाटिल भी शामिल थे।

जून 2022 में एमवीए सरकार के पतन के बाद शिवसेना-यूबीटी और एनसीपी दोनों को ऊर्ध्वाधर विभाजन का सामना करना पड़ा है। यह बैठक मराठा आरक्षण मुद्दे की पृष्ठभूमि में भी हुई, जिसने 2024 में होने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा-एनसीपी (एपी) को हिलाकर रख दिया है।

जहां सरकार मराठा आरक्षण विवाद के नतीजों से जूझ रही है, वहीं ओबीसी और धनगर भी युद्धपथ पर उतर आए हैं। रविवार को सतारा में समूह के बीच झड़पों में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे सीएम एकनाथ शिंदे सरकार के लिए बड़ी चुनौतियां खड़ी हो गईं।

इसके साथ ही, राज्य कांग्रेस ने बेतहाशा महंगाई, भारी बेरोजगारी, आर्थिक संकट, महिलाओं, दलितों और समाज के अन्य वर्गों के बीच असुरक्षा सहित विभिन्न मोर्चों पर केंद्र और राज्य में भाजपा सरकारों की विफलताओं को उजागर करने के लिए पूरे महाराष्ट्र में 'जनसंवाद यात्राओं' की एक श्रृंखला शुरू की है।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Sep 2023 5:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story