उत्तराखंड : सरकार जनता के द्वार के तहत देहरादून जिले में लगी अधिकारियों की ड्यूटी

उत्तराखंड : सरकार जनता के द्वार के तहत देहरादून जिले में लगी अधिकारियों की ड्यूटी
The duty of officers and employees in this district is on the instructions of the Chief Minister
  • जनता के द्वार सरकार
  • उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी की शीर्ष प्राथमिकता
  • भ्रमण एवं रात्रि विश्राम के लिए रोस्टरवार तैनाती
डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की शीर्ष प्राथमिकताओं के तहत सरकार जनता के द्वार ग्रामीण जनता की समस्याओं के तुरंत निराकरण के लिए जिलाधिकारी वंदना ने जनपदस्तरीय अधिकारियों की वर्ष 2023-24 के लिए ग्रामों में भ्रमण एवं रात्रि विश्राम के लिए रोस्टरवार तैनाती की।

जिलाधिकारी ने तैनात अधिकारियों को निर्देश दिए कि भ्रमण कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों को सभी विभागों की जनकल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए उनकी समस्याओं का त्वरित निस्तारण भ्रमण के दौरान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि तैनात अधिकारी के अवकाश, स्थानांतण की दशा में प्रतिस्थानी द्वारा सत्यापन कार्य किया जाएगा। जिसकी सूचना जिलाधिकारी के साथ ही मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय को देना सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रामों में रात्रि निवास करने वाले अधिकारियों द्वारा ग्राम में निर्मित, निर्माणाधीन विभागों की विकास की योजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर भौतिक सत्यापन किया जाएगा, साथ ही ग्राम स्तरीय अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा अपने दायित्यों का निर्वहन किया जा रहा है या नहीं, अगर नहीं किया जा रहा है तो ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों की सूचना से भी उच्च अधिकारियों को अवगत कराएं।

उन्होंने कहा कि अधिकारी यह भी सुनिश्चित करेंगे ग्राम में जो व्यक्ति पेंशन योजना के पात्र है उन्हें पेशन का लाभ मिल रहा है, यदि कोई पात्र व्यक्ति इन योजनाओं से वंचित है तो उसका कारण बताना भी सुनिश्चित करेंगे। अधिकारी रात्रि विश्राम एवं भ्रमण के दौरान यह भी सुनिश्चित करेंगे कि ग्रामों में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों से खाद्यान्न की आपूर्ति नियमित की जा रही है या ही साथ ही ग्रामों में पेयजल की सुविधा, सिंचाई गूलों की स्थिति चिकित्सा सुविधा, रसोई गैस की स्थिति, विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति और एएनएम का नियमित ग्राम भ्रमण सुनिश्चित करें।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jun 2023 3:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story