प्रधानमंत्री का वीडियो संदेश: हम 'अद्भुत मिजोरम' बनाने के लिए काम कर रहे हैं: पीएम मोदी

हम अद्भुत मिजोरम बनाने के लिए काम कर रहे हैं: पीएम मोदी
7 नवंबर को मिजोरम में होंगे विधानसभा चुनाव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि सरकार 'अद्भुत मिजोरम' बनाने के लिए काम कर रही है। पीएम ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से चुनावी राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, "जब से एनडीए केंद्र में सत्ता में आया है, हमने पिछले नौ वर्षों में सभी प्रकार की कमियों को दूर करने का काम किया है।" यह कहते हुए कि भाजपा राष्ट्रीय राजधानी को मिजोरम ले आई, मोदी ने दावा किया कि उन्होंने कुल 60 बार उत्तर-पूर्व का दौरा किया।

इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि मिजोरम में प्रकृति और संस्कृति दोनों हैं, पीएम ने कहा कि इसमें पर्यटन केंद्र बनने की काफी संभावनाएं हैं। अधिक व्यापार, अवसरों और विकास को सुविधाजनक बनाने के लिए बुनियादी ढांचे के निर्माण के महत्व पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा, "मिजोरम की अपनी पिछली यात्राओं के दौरान, मैंने 'परिवहन द्वारा परिवर्तन' के लिए काम करने का वादा किया था, तब से भाजपा के नेतृत्‍व वाली सरकार द्वारा सभी क्षेत्रों में एक क्रांति आई है।"

उन्होंने कहा कि सरकार बैराबी से सायरांग तक ब्रॉड गेज परियोजना को जोड़ने के लिए 8,500 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रहे हैं। इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा। पीएम ने कहा, "जब सड़क मार्गों की बात आती है, तो 2013-14 तक राजमार्गों की कुल लंबाई 11हजार किलोमीटर थी, हमने इसे बढ़ाकर 16 हजार किलोमीटर कर दिया।" उन्होंने कहा, लगभग 4.5 लाख लोगों को आयुष्मान भारत कार्ड मिले हैं और वे राज्य के 100 अस्पतालों में इन कार्डों से इलाज करा रहे हैं।

मिजोरम के किसान राज्य के विकास का आधार हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हर स्तर पर किसानों को सशक्त बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा, "वे सीधे अपने बैंक खातों में राशि प्राप्त करके पीएम किसान निधि से लाभान्वित हो रहे हैं।" उन्होंने कहा, "हम महिला सशक्तिकरण के मामले में बहुत स्पष्ट हैं और हमारा काम हमारे रुख को दर्शाता है। पीएम उज्ज्वला से मिजोरम की लगभग 33 हजार महिलाओं को लाभ हुआ।"

पीएम गरीबों के उत्थान के लिए सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बात करते रहे। उन्‍होंने कहा, "हम अगले पांच साल तक गरीबों को 'मुफ़्त राशन देने' की योजना चलाएंगे।" सरकार देश में खेल के बुनियादी ढांचे को सक्षम बनाने के लिए काम कर रही है। मिजोरम विधानसभा की 40 सीटों के लिए 7 नवंबर को मतदान होना है और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Nov 2023 1:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story