लोकसभा चुनाव 2024: रायबरेली लोकसभा सीट से कौन होगा कांग्रेस का अगला कैंडिडेट? सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में दिए संकेत

रायबरेली लोकसभा सीट से कौन होगा कांग्रेस का अगला कैंडिडेट? सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में दिए संकेत
  • लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी नहीं लड़ेंगी चुनाव
  • बुधवार को सोनिया ने राज्यसभा के लिए भरा नामांकन पत्र
  • रायबरेली के लिए सोनिया गांधी ने लिखी चिट्ठी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने बुधवार को राजस्थान से राज्यसभा का नामांकन भरा। इसके अलगे ही दिन उन्होंने रायबरेली के लिए एक चिट्ठी लिखी। जिसमें उन्होंने कई बातों का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि उनके मन और प्राण में हमेशा रायबरेली की यादें जुड़ी रहेंगी। साथ ही, सोनिया गांधी ने आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। इसके पीछे की बड़ी वजह उन्होंने स्वास्थ्य को बताया है।

उन्होंने कहा कि मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है। रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर ही पूरा होता है। यह नेह - नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है। सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता के नाम लिखा, जिसमें उन्होंने अपनी भावनाएं साझा की।

14 फरवरी को लिखे पत्र सोनिया ने कहा कि रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं। आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर श्री फीरोज गाँधी जी को यहाँ से जिताकर दिल्ली भेजा। उनके बाद मेरी सास इंदिरा गाँधी जी को आपने अपना बना लिया। तब से अब तक, यह सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया और इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई।

उन्होंने कहा कि इसी रौशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी। सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिए खोकर मैं आपके पास आई और आपने अपना आंचल मेरे लिये फैला दिया। पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, मैं यह कभी भूल नहीं सकती। यह कहते हुए मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूं और मैंने इस भरोसे को निभाने की हरदम कोशिश की है।

उन्होंने लिखा कि अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगी। इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का अवसर नहीं मिलेगा, लेकिन यह तय है कि मेरा मन-प्राण हमेशा आपके पास रहेगा। मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे जैसे अब तक संभालते आये हैं।

Created On :   15 Feb 2024 11:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story