महिला बिग्रेड: राजस्थान में भाजपा का परचम फहराने पहुंची यूपी की महिला शक्ति

राजस्थान में भाजपा का परचम फहराने पहुंची यूपी की महिला शक्ति
  • राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023
  • उत्तर प्रदेश की भाजपा महिला बिग्रेड ने संभाला मोर्चा
  • महिला आरक्षण की आवाज

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। राजस्थान में हो रहे विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की भाजपा महिला बिग्रेड ने मोर्चा संभाल रखा है। संसद में महिला आरक्षण विधेयक पास होने के बाद इनकी अहमियत पार्टी ने और बढ़ा दी है।

राजनीतिक जानकर कहते हैं कि 'नारी वंदन अधिनियम' के बाद से महिलाओं की भूमिका को भारतीय जनता पार्टी ने बढ़ाया है। इसी कारण राजस्थान में प्रदेश की तकरीबन 39 महिला पदाधिकारियों को पार्टी का परचम बुलंद करने के लिए मैदान में उतारा गया है।

भाजपा के जानकार बताते हैं कि भाजपा राज्य की सत्ता में बैठी अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार पर हमलावर हो रही है। भाजपा एक तरफ गहलोत सरकार पर हमलावर है तो दूसरी तरफ पार्टी बूथ स्तर तक संगठन के कार्यकर्ता और पदाधिकारी 20-20 घंटे काम कर रहे हैं। दिल्ली और जयपुर से बूथ स्तर तक चुनाव अभियान की मॉनीटिरंग की जा रही है। विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी राज्य की सत्ता पर काबिज होने के लिए हर चक्रव्यहू की रचना कर रही है।

राजस्थान में हजारों की संख्या में प्रवासी कार्यकर्ता राजस्थान की भूमि पर पहुंचे हैं और भगवा रंग को जमाने एवं कमल खिलाने का काम कर रहे हैं। भाजपा महिला मोर्चा ने राजस्थान चुनाव में यूपी की महिला पदाधिकारियों को कैंपेन करने के लिए लगाया है। उत्तर प्रदेश से 39 महिला पदाधिकारी राजस्थान की अलग-अलग विधानसभाओं में घूम रही हैं और पार्टी का प्रचार कर रही हैं। इन महिला पदाधिकारियों को जनसंपर्क अभियान, शक्ति केंद्रों और बूथों पर कैंपेन का काम दिया गया है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश से बुलंदशहर की जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया को प्रमुख रूप से राजस्थान चुनाव में लगाया गया है। उन्हें जयपुर जिला मिला है। डॉ. अंतुल तेवतिया झोटवाड़ा विधानसभा में चुनाव प्रचार कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मातृ शक्ति को लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण देने का काम किया है। महिलाओं को हर क्षेत्र में सशक्त करने का काम पीएम मोदी ने किया है। मातृशक्ति के साथ साथ आमजन का उत्साह देखकर स्पष्ट है कि झोटवाड़ा सहित सम्पूर्ण प्रदेश में भाजपा प्रचंड मतों से विजय होने वाली है।

प्रदेश कार्यसमिति सदस्य कुसुम अग्रवाल, क्षेत्रीय महामंत्री महिला मोर्चा रमा गुप्ता, मोदीनगर से विधायक डॉ. मंजु सिवाय, क्षेत्रीय महामंत्री महिला मोर्चा दीपमाता संतोषी, पुष्पा सिंह (बुलंदशहर), सहारनपुर से प्रदेश मंत्री महिला मोर्चा नूतन शर्मा को लगाया गया है। इनके अलावा पूरे उत्तर प्रदेश से प्रवासी महिला एवं पुरुष कार्यकर्ता राजस्थान पहुंचे हैं और अलग-अलग विधानसभाओं में पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं।

कानपुर की विधायक नीलिमा कटियार, काशी क्षेत्रीय अध्यक्ष महिला मोर्चा नम्रता चौरसिया, विधायक सीतापुर आशा मौर्य, विधायक बहराइच सरोज सोनकर, लखनऊ से सुमन शुक्ला, देवरिया की रीतू शाही और प्रयागराज से आकांक्षा सोनकर, क्षेत्रीय अध्यक्ष, महिला मोर्चा ब्रज मधुलिका राधव समेत अनेक लोग शामिल हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Nov 2023 9:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story