एशेज का पहला मुकाबला जीतने के बाद कंगारू कप्तान समेत पूरी टीम ने मनाया जबरदस्त सेलिब्रेशन, देखिए कैसे टूटा इंग्लैंड का घमंड

एशेज का पहला मुकाबला जीतने के बाद कंगारू कप्तान समेत पूरी टीम ने मनाया जबरदस्त सेलिब्रेशन, देखिए कैसे टूटा इंग्लैंड का घमंड
  • विनिंग चौका लगते ही खुशी से छूम उठे कंगारू
  • कमिंस और लायन ने की मैच विनिंग पार्टनरशिप

डिजटल डेस्क, बर्मिंघम। टेस्ट क्रिकेट की सबसे बड़ी सीरीज एशेज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इंग्लैंड पर एक रोमांचक जीत दर्ज की। बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में कंगारू टीम ने मैच के आखिरी दिन दो विकटों से मुकाबला अपने नाम कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलिया की इस रोमांचक जीत में टीम के कप्तान पैट कमिंस ने अहम भूमिका निभाई। जिन्होंने ना सिर्फ गेंद से बल्कि मैच के निर्णायक मोड़ पर 44 रनों की नाबाद पारी खेलकर कंगारू टीम को एक ऐतिहासिक जीत दिलाई। बजबॉल खेलने वाली इंग्लैंड पर इस धमाकेदार जीत और उनके घमंड को तोड़ने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने धमाकेदार अंदाज में इस जीत को सेलिब्रेट किया।

विनिंग चौका लगते ही खुशी से छूम उठे कंगारू

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम को चौथी पारी में 281 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 227 रनों पर अपने आठ विकेट गवां दिए थे। लेकिन कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने नाथन लायन के साथ मिलकर इंग्लिश टीम के हाथों से मैच निकालकर ले गए। कप्तान कमिंस ने ही मैच का विजयी चौथा लगाया, जिसके बाद कंगारू फैंस और पूरी टीम समेत मैच विनिंग पार्टनरशिप करने वाले कमिंस और लायन दोनों ने जबरदस्त अंदाज में इस जीत को सेलिब्रेट किया। कमिंस ने चौका लगाते ही अपना बल्ला और हेटमेट उताकर फेंक दिया और लायन को अपनी गोद में उठा लिया।

कमिंस और लायन ने की मैच विनिंग पार्टनरशिप

मुकाबले की बात करें तो, पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने जो रूट के नाबाद 118 रनों की शतकीय पारी के दम पर 393 रनों का टोटल हासिल कर अपनी पारी घोषित कर दी थी। जिसके जवाब में कंगारू टीम ने भी उस्मान ख्वाजा के 141 रनों की शतकीय पारी की बदौलत 386 रन बना दिए। पहली पारी में महज सात रन की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम के सभी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। जिसकी वजह से इंग्लैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में महज 273 रनों पर ढेर हो गई।

मैच की चौथी पारी में 281 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ख्वाजा ने एक बार फिर से 65 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन कंगारू टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। जिसकी वजह से एक समय पर इंग्लैंड टीम ने महज 227 रनों पर ऑस्ट्रेलिया के आठ बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया था। लेकिन कप्तान कमिंस और लायन की जोड़ी ने 72 गेंदों में 55 रनों की मैच विनिंग साझेदारी कर टीम को एक यादगार जीत दिलाई। कप्तान कमिंस ने 73 गेंदों में 44 रन और नाथन लायन ने 28 गेंदों में 16 रनों की नाबाद पारी खेली।

Created On :   21 Jun 2023 6:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story