अंबाती रायडू ने खोला वर्ल्ड कप में सलेक्ट ना होने का राज, बताया क्यों नहीं हुआ था टीम में चयन

अंबाती रायडू ने खोला वर्ल्ड कप में सलेक्ट ना होने का राज, बताया क्यों नहीं हुआ था टीम में चयन
  • रायडू ने बताई 2019 वर्ल्ड कप में सेलेक्ट ना होने की वजह
  • चयन समिति के सदस्यों से कुछ परेशानियां बनीं मुख्य कारण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायडू का साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप में सेलेक्शन ना होना आज भी एक बड़ा सवाल है। वर्ल्ड कप में सेलेक्ट ना होने के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने और फिर वापसी करने के करीब चार साल बाद रायडू ने क्रिकेट से सभी फॉर्मेट्स से रिटायरमेंट ले लिया है। आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल में उन्होनें अपना आखिरी मुकाबला खेला और एक तेज-तर्रार पारी खेलकर अपनी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीताने में अहम भूमिका निभाई। अब क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रायडू ने वनडे वर्ल्ड कप 2019 में ना चूने जाने के कारण को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है।

रायडू ने बताई सेलेक्ट ना होने की वजह

क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद रायडू ने एक तेलुगु न्यूज चैनल पर वनडे वर्ल्ड कप 2019 में सेलेक्ट ना होने के कारण का खुलासा किया। उन्होंने चयन समिति के सदस्यों के साथ अपनी पुरानी परेशानियों को इसका कारण बताया। रायडू ने टीवी9 तेलुगु पर कहा कि, "करियर के शुरुआती दौर में जब मैं चयन समिति के कुछ लोगों के साथ खेल रहा था, तो उनके साथ मेरी कुछ परेशानियां थी। जो शायद वर्ल्ड कप 2019 में टीम से बाहर होने के कारणों में से एक हो सकता है।"

रायडू की जगह शंकर को मिला था मौका

बता दें कि, साल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में शामिल होने के बाद अंबाती रायडू ने लगातार दो आईपीएल सीजन में धमाकेदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में वापसी की थी। रायडू ने आईपीएल की तरह इंटरनेशनल क्रिकेट में भी दमदार प्रदर्शन कर टॉप-3 के बाद चौथे नंबर के बल्लेबाज की भारतीय टीम की खोज को खत्म कर दिया था। इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2019 से पहले तक बतौर बल्लेबाज रायडू चौथे नंबर की पोजिशन के प्रमुख दावेदार थे। लेकिन चयन समिति ने बिना कोई कारण बताए वर्ल्ड कप की टीम में रायडू की जगह अचानक ही विजय शंकर को शामिल कर लिया था। जिससे नाराज होकर रायडू ने क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था।

शानदार रहा है इंटरनेशनल करियर

करीब 20 साल तक घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में खेलने वाले अंबाती रायडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन किया है। रायडू का नाम उन खिलाड़ियों में शामिल है जिनको उनकी क्षमताओं के मुकाबले बेहद कम मौके मिले। उन्होंने भारतीय टीम के लिए 55 वनडे मैचों में 47 की औसत से 1694 रन बनाए। जिसमें तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। इसके अलावा रायडू ने भारत के लिए 6 टी-20 मैच भी खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से महज 42 रन निकले।

Created On :   14 Jun 2023 2:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story