एशिया कप 2023: श्रीलंका-बांग्लादेश मुकाबले में माहौल हुआ गरम, खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प

एशिया कप 2023: श्रीलंका-बांग्लादेश मुकाबले में माहौल हुआ गरम, खिलाड़ियों के बीच हुई झड़प
  • कुसल मेंडिस और शोरिफुल के बीच हुई बहस
  • श्रीलंका ने बांग्लादेश को 5 विकटों से दी मात

डिजिटल डेस्क, केंडी। पिछले कुछ समय से श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच एक नई रायवलरी देखने को मिल रही है। इस बीच दोनों टीमों एक-दूसरे पर जीत हासिल करने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं। अब पाकिस्तान की मेजबानी में पाकिस्तान और श्रीलंका में जारी एशिया कप 2023 के दूसरे मुकाबले में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। जहां कल यानि गुरुवार 31 अगस्त को दोनों टीमें एक बार फिर से एक-दूसरे के खिलाफ खेलने के लिए उतरी थीं। दोनों टीमों के बीच का यह मुकाबला लो-स्कोरिंग जरूर रहा, लेकिन मैच के बीच में खिलाड़ियों के बीच झड़प ने मैच का माहौल गरम कर दिया।

शोरिफुल और मेंडिस आए आमने-सामने

मुकाबले में यह घटना श्रीलंकाई टीम की पारी के चौथे ओवर में हुई। जहां बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम ने अपने ओवर की आखिरी गेंद कुसल मेंडिस को फेंकी, जिसे मेंडिस ने लीव कर दिया। इसके बाद मेंडिस ने कुछ रिएक्शन दिया, जिसे देखकर शोरिफुल उनसे बहस करने लगे और दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के करीब आने लगे। इसे देख अंपायर और साथी खिलाड़ियों ने दोनों को दूर कर मामले को शांत किया। हालांकि, रिपोर्ट्स की माने तो शोरिफुल ने अपने विकेटकीपर से कुछ बात की थी, जिसे सुनकर मेंडिस ने रिएक्शन दिया था। इस गलतफहमी की वजह से दोनों के बीच बहस हो गई।

श्रीलंका ने हासिल की धमाकेदार जीत

बात करें मुकाबले की तो अपने घरेलू मैदान पर श्रीलंका की टीम ने बांग्लादेश पर पांच विकटों की धमाकेदार जीत के साथ एशिया कप का आगाज किया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम महज 165 रनों पर ढेर हो गई। टीम के लिए नजमुल शांतो ने सर्वाधिक 89 रनों की पारी खेली थी। जबकि श्रीलंका के लिए युवा तेज गेंदबाज मथिसा पथिराना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार विकेट हासिल किए। जिसके बाद छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने असलंका की 65 और समरविक्रमा की 54 रनों की नाबाद पारियों के दम पर 11 ओवर शेष रहते एक बड़ी जीत हासिल की।

Created On :   1 Sep 2023 7:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story