ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ने बताई जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह, एक फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने की दी सलाह

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ने बताई जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह, एक फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेने की दी सलाह
  • दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने बताई बुमराह की कमजोरी
  • यूनिक बॉलिंग एक्शन की वजह से बुमराह को हो रही है इंजरी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सबसे घातक तेज गेंदबाजों की लिस्ट में आने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लगभग एक साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले हैं। बुमराह इस महीने के अंत में एशिया कप से पहले आयरलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं। वनडे वर्ल्ड कप से पहले बुमराह का पूरी तरह से फिट हो जाना भारतीय टीम के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब लगभग एक साल के बाद वापसी कर रहे इस स्टार गेंदबाज के बार-बार चोटिल होने का कारण बताते हुए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने उन्हें बड़ी सलाह दी है।

मैक्ग्रा ने बताई बुमराह के चोटिल होने की वजह

अपनी रफ्तार भरी गेंदों से सालों तक बल्लेबाजों को परेशान करने वाले ग्लेन मैक्ग्रा ने जसप्रीत बुमराह के बार-बार चोटिल होने की वजह उनके यूनिक बॉलिंग एक्शन को बताया। उन्होंने स्पोर्ट्सस्टार पर कहा कि एक अलग तरह के गेंदबाज हैं, जिन्हें उनका बॉलिंग एक्शन अलग बताना है। लेकिन इस यूनिक बॉलिंग एक्शन की वजह से उनके शरीर पर ज्यादा भार पड़ता है। मैक्ग्रा ने ना सिर्फ बुमराह की कमजोरी बताई बल्कि उन्हें सलाह देते हुए कहा कि बुमराह को अगर अगले कुछ सालों तक लगातार क्रिकेट खेलना है तो उन्हें अपने शरीर को मजबूत बनाने की जरुरत है।

किसी एक फॉर्मेट से लेना होगा बुमराह को संन्यास

ग्लेन मैक्ग्रा ने ना सिर्फ जसप्रीत बुमराह को अपने शरीर पर काम करने की सलाह दी बल्कि यह भी कहा कि उन्हें किसी एक फॉर्मेट से रिटायरमेंट लेना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि, अगर बुमराह को लंबे समय तक खेलना है तो उन्हें फिटनेस पर काम करने के अलावा किसी एक फॉर्मट को छोड़ना पड़ेगा क्योंकि तीनों फॉर्मेट खेलना आसान नहीं है। बता दें कि, मैक्ग्रा की बात सही भी क्योंकि इंजरी से पहले बुमराह लगातार कई सालों तक भारतीय टीम के तीनों फॉर्मेट खेल रहे थे। जिसे बाद सितंबर में उन्हें बैक हुई और उन्हें सर्जरी करानी पड़ी। अब लगभग एक साल बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे बुमराह की फिटनेस आयरलैंड दौरे पर टेस्ट होगी।

Created On :   5 Aug 2023 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story