कोच ब्रेंडन मैकुलम ने लिया यू-टर्न, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के साथ बीयर पीने को तैयार

कोच ब्रेंडन मैकुलम ने लिया यू-टर्न, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों के साथ बीयर पीने को तैयार
  • जॉनी बेयरस्टो के विवादित रन आउट के बाद दिया था बयान
  • एशेज सीरीज को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने रिटेन
  • पांच मैचों की सीरीज हुई 2-2 की बराबरी पर खत्म

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम का उस बयान से मन बदल गया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह एशेज 2023 सीरीज में जॉनी बेयरस्टो के विवादास्पद आउट के बाद ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ कभी बीयर साझा नहीं करेंगे।

ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी द्वारा बेयरस्टो को रन आउट करने के बाद मैकुलम ने बीबीसी से कहा था, "मैं कल्पना भी नहीं कर सकता कि हम जल्द ही उनके साथ बीयर पीएंगे। आपको अपने निर्णयों के साथ रहना होगा।" लॉर्ड्स टेस्ट में शॉर्ट-पिच डिलीवरी से बचने के बाद बेयरस्टो ने समय से पहले क्रीज से बाहर कदम रखा।

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम, जो इंग्लैंड की 'बैजबॉल' रणनीति के वास्तुकार हैं, ने कप्तान बेन स्टोक्स के साथ मिलकर 2023 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया के साथ टीम के 2-2 से ड्रा की देखरेख की, चौथे टेस्ट में अपने लाभ पर जोर देने के उनके प्रयास खराब मौसम के कारण विफल हो गए।

श्रृंखला ख़त्म होने के बाद, मैकुलम ने अब कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ बीयर पीने के लिए तैयार हैं और उन्होंने दावा किया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ ड्रिंक साझा न करने के उनके पहले के बयान को "गलत अर्थ" दिया गया था।

मैकुलम को अब मीडिया में यह कहते हुए उद्धृत किया गया है, "हां, हम बीयर पीएंगे।"

उन्होंने कहा, "अगर हम उस टेस्ट मैच (लॉर्ड्स) के बाद पीछे मुड़कर देखें, तो मुझे नहीं लगता कि मैंने जो कहा था उसका सही अर्थ निकाला गया था।" "मैं जो कह रहा था वह यह था कि मैंने अतीत में गलतियाँ की हैं, और कई बार आप कुछ निर्णयों को अफसोस के साथ देखते हैं और मैंने यह कहने के लिए अपना हाथ ऊपर उठाया। मुझे लगता है कि मैं यही चुनौती दे रहा था। यह अस्पष्ट क्षेत्र है क्रिकेट की भावना के आसपास।"

इंग्लैंड के लिए यह एक अच्छी श्रृंखला थी क्योंकि मेजबान टीम ने पहले दो टेस्ट में 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी की और तीसरा और पांचवां मैच जीतकर श्रृंखला बराबर कर ली।

यह श्रृंखला बेयरस्टो के अलावा कई प्रमुख घटनाओं के कारण काफी विवादास्पद रही, जिसमें पूरी श्रृंखला के दौरान दोनों टीमें और उनके समर्थक वाकयुद्ध में उलझे रहे।

इंग्लैंड के टेस्ट कोच ने यह भी कहा कि इस श्रृंखला का ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के साथ उनके संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। उन्होंने कहा, "मुझे आईपीएल में पैट को प्रशिक्षित करने का सौभाग्य मिला है। वह एक पूर्ण चैंपियन है, और मैं उसे अपने साथियों में से एक मानता हूं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Aug 2023 8:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story