कॉन्वे भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए बड़ी भूमिका निभाएंगे: जॉन ब्रेसवेल

कॉन्वे भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए बड़ी भूमिका निभाएंगे: जॉन ब्रेसवेल
Devon Conway an absolute magician in terms of his adaptability to all three formats: John Bracewell
डिजिटल डेस्क, ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन ब्रेसवेल ने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे की जमकर तारीफ की और उन्हें खेल के तीनों प्रारूपों में अपने खेल को अपनाने के मामले में एक जादूगर बताते हुए कहा कि कॉन्वे इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका छोड़ने के बाद न्यूजीलैंड के लिए पदार्पण करने वाले कॉन्वे ने 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट पदार्पण पर दोहरे शतक के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विस्फोट किया। वह इस दुर्लभ क्लब का सदस्य बनने वाला केवल सातवां बल्लेबाज बन गया और अब ब्लैककैप्स के लिए सभी प्रारूप में एक मुख्य आधार बन गया है।

हाल ही में कॉन्वे ने आईपीएल 2023 जीतने में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उन्होंने छह अर्धशतकों सहित 672 रन बनाए, प्रतियोगिता में तीसरे प्रमुख रन-स्कोरर रहे और शीर्ष पर रुतुराज गायकवाड़ के साथ एक जबरदस्त ओपनिंग जोड़ी बनाई।

सेंज रेडियो ने ब्रेसवेल के हवाले से कहा, मुझे लगता है कि वह तीनों प्रारूपों, अपने कौशल और अपने (विकास) के अनुकूलन के मामले में एक पूर्ण जादूगर रहे हैं। जिस तरह से वह हर समय एक बेहतर क्रिकेटर बनते जा रहे हैं, मुझे वह पसंद है, इसलिए उन्होंने स्पष्ट रूप से केन विलियमसन की आदत को पकड़ लिया है यानी सीखने वाला, ऐसा आदमी नहीं जो वास्तव में वहीं बैठता है और प्रतिभाशाली होने पर निर्भर करता है।

उनका खेल लगातार प्रगति कर रहा है और यह कुछ ऐसा है जिसे केन विलियमसन ने (पूर्व विकेटकीपर) बीजे वाटलिंग के साथ न्यूजीलैंड की टीम में पेश किया था। मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे डेवोन कॉन्वे ने उठाया और उसे दूसरे आयाम पर ले जाने के साथ आगे बढ़े।

ब्रेसवेल का यह भी मानना है कि कॉन्वे इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले पुरुष वनडे विश्व कप के दौरान न्यूजीलैंड के लिए एक बड़ी भूमिका निभाएंगे, विशेष रूप से विलियमसन के आईपीएल 2023 के शुरूआती मैच में गुजरात टाइटन्स के लिए खेलते हुए एसीएल की चोट के कारण विश्व कप चूकने की संभावना है।

मुझे लगता है कि वह घटकों की श्रृंखला में से एक है, लेकिन वह निश्चित रूप से एक महत्वपूर्ण है। एक, कि वह उन परिस्थितियों को जानता है (और) दो, कि वह ट्वेंटी-20 में बल्लेबाजी की शुरूआत करने के मामले में बेहद अनुकूल है।

तो उसके पास वह अनुकूलन क्षमता है जो क्रम में ऊपर और नीचे जाने और फिट होने में सक्षम है, जिससे वह केन जैसे किसी व्यक्ति के लिए एक अच्छा प्रतिस्थापन बन सकता है, वह आपके वातावरण और समूह की जरूरतों के अनुकूल होने की क्षमता रखता है। लेकिन समान रूप से, उसने दिखाया है कि वह एक शिक्षार्थी है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Jun 2023 11:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story