फीफा महिला विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची नीदरलैंड

फीफा महिला विश्व कप: दक्षिण अफ्रीका को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची नीदरलैंड
  • नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से दी मात
  • जीत के साथ वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची टीम

डिजिटल डेस्क, सिडनी। नीदरलैंड्स रविवार को फीफा महिला विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई है।

2019 की उपविजेता नीदरलैंड ने सिडनी फुटबॉल स्टेडियम में 40,000 दर्शकों के बीच मैच के प्रत्येक हाफ में स्कोर किया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जिल रूर्ड ने टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी और लिनेथ बीरेनस्टेन ने दूसरे हाफ में गोलकीपिंग की गलती के कारण 68वें मिनट में दूसरा गोल दागा।

नीदरलैंड्स का अगला मुकाबला छठी रैंकिंग वाली स्पेन से होगा, जिसने शनिवार को स्विट्जरलैंड को 5-1 से हराकर पहली बार क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। वे डेनियल वैन डी डोक के बिना होंगे, जिन्हें टूर्नामेंट का दूसरा येलो कार्ड मिला और उन्हें नियमों के तहत अगले मैच से बाहर कर दिया जाएगा।

दक्षिण अफ़्रीका, जो नीदरलैंड्स से 45 स्थान नीचे है, वो एक कमज़ोर टीम के रूप में टूर्नामेंट में आई, लेकिन उसने अपना पहला विश्व कप खेल जीतने के लिए इटली को 3-2 से हराया और सबको चौंका दिया था।

अटैकिंग गेम खेल रही नीदरलैंड्स ने अपना पहला गोल नौवें मिनट में किया।

मैनचेस्टर सिटी की मिडफील्डर रूर्ड ने टूर्नामेंट का अपना चौथा गोल किया और छठी बार नीदरलैंड ने पहले 20 मिनट के भीतर गोल किया।

अपने पहले नॉकआउट मैच में दक्षिण अफ्रीका संघर्ष करती नजर आई। उनकी मुश्किलें तब और बढ़ गईं जब फारवर्ड जर्मेन सियोपोसेनवे को चोट लग गई, हालांकि उन्होंने 10 मिनट तक खेलना जारी रखा जब तक कि उन्हें सब्स्टीट्यूट नहीं कर दिया गया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी करिश्माई स्टैंड-इन कप्तान थेम्बी कगतलना के साथ कई बार गोल करने के बेहद करीब पहुंची। लेकिन बराबरी के उनके प्रयासों को नीदरलैंड के गोलकीपर डाफ्ने वन ने लगातार विफल कर दिया, जिन्होंने कई बेहतरीन बचाव किए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Aug 2023 11:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story