नेपाल के पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला ने लिया अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

नेपाल के पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला ने लिया अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास
  • दो बार किया अंडर-19 टीम का प्रतिनिधित्व
  • नेपाल के लिए खेले कुल 82 इंटरनेशनल मैच
  • नेपाल के लिए वनडे में अर्धशतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, काठमांडू। नेपाल के पूर्व कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला ने शुक्रवार को अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट में 2014 में डेब्यू करने वाले ज्ञानेंद्र मल्ला ने अपने नौ साल के करियर के दौरान 37 वनडे और 45 टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय मैच खेले। इस 32 वर्षीय खिलाड़ी ने वनडे में सात अर्धशतकों के साथ 876 रन बनाए, जबकि टी20 में उन्होंने 120.29 की स्ट्राइक रेट से एक शतक और दो अर्द्धशतक के साथ 883 रन बनाए।

मल्ला ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, "भारी लेकिन बेहद आभारी दिल से, मुझे लगता है कि अब अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेट से अपनी छुट्टी की घोषणा करने का सही समय है। स्थानीय स्तर पर खेलने से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर खेलने तक, मैंने इस खेल के जरिए बहुत कुछ सीखा।"

मल्ला ने 10 एकदिवसीय मैचों में की जिनमें से उन्होंने छह जीते। टी-20 में टीम ने उनके नेतृत्व में 12 में से 9 मैच जीते। वह नेपाल के लिए एकदिवसीय मैचों में अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी थे। उन्होंने 2018 में नीदरलैंड के खिलाफ देश के पहले मैच में यह कारनामा किया था।

इस बल्लेबाज ने 2006 और 2008 में दो अंडर-19 विश्व कप में भी नेपाल का प्रतिनिधित्व किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2023 4:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story