एशिया कप के बीच मैच फिक्सिंग में फंसा डिफेंडिंग चैम्पियन श्रीलंका का खिलाड़ी, टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी रहा है हिस्सा

एशिया कप के बीच मैच फिक्सिंग में फंसा डिफेंडिंग चैम्पियन श्रीलंका का खिलाड़ी, टी-20 वर्ल्ड कप विजेता टीम का भी रहा है हिस्सा
  • सचित्र सेनानायके पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप
  • तीनों फॉर्मेट में कर चुके हैं श्रीलंका का प्रतिनिधित्व

डिजिटल डेस्क, मुंबई। एशिया का सबसे बड़ा क्रिकेट टूर्नामेंट एशिया कप पाकिस्तान की मेजबानी में पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जा रहा है। लेकिन इस बीच टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैम्पियन श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी सचित्र सेनानायके को मैच फिक्सिंग के आरोप में मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। सेनानायके पर साल 2020 में लंका प्रीमियर लीग (LPL) के दौरान मैच फिक्स कनरे की कोशिश करना का आरोप लगा था।

खिलाड़ियों को मैच फिक्स करने का आरोप

दरअसल, सचित्र सेनानायके ने श्रीलंका के डोमेस्टिक टी-20 लीग लंका प्रीमियर लीग के पहले सीजन में दो खिलाड़ियों से टेलीफोन पर बात करके उन्हें मैच फिक्स करने के लिए अप्रोच किया था। इस आरोप को लेकर पिछले महीने कोलंबो के मुख्य मजिस्ट्रेट कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई थी। जिसके बाद सेनानायके पर देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी गई थी। अब आज यानि 6 सितंबर को उन्हें खेल मंत्रालय की स्पेशल इंवेस्टिगेशन यूनिट के सामने आत्मसमर्पण करने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।

तीनों फॉर्मेट में किया श्रीलंका का प्रतिनिधित्व

श्रीलंका के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले सचित्र सेनानायके ने मैच फिक्सिंग के आरोपों को पूरी तरह से गलत बताया है। सेनानायके ने साल 2012 में श्रीलंका के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। उनका इंटरनेशनल करियर केवल चार सालों तक चला, लेकिन इन चार सालों में उन्होंने श्रीलंका के लिए 49 वनडे मैचों में 53 विकेट और 24 टी-20 मैचों में 25 विकेट हासिल किए। उन्होंने श्रीलंका के लिए एक टेस्ट मैच भी खेला। सेनानायके साल 2014 में भारत को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप चैम्पयिन बनने वाली श्रीलंकाई टीम का भी हिस्सा थे।

Created On :   6 Sep 2023 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story