गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम-11 बना भारतीय टीम का लीड स्पॉन्सर, तीन साल के लिए 358 करोड़ रुपये की लगाई बोली

गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम-11 बना भारतीय टीम का लीड स्पॉन्सर, तीन साल के लिए 358 करोड़ रुपये की लगाई बोली
  • तीन साल के लिए ड्रीम-11 बना लीड स्पॉन्सर
  • लर्निंग ऐप बायजूस को किया ड्रीम-11 ने रिप्लेस
  • पिछले महीने एडिडास बना था किट स्पॉन्सर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम का लीड स्पॉन्सर बनने की रेस में गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम-11 ने सभी ब्रांड्स को पीछे छोड़ते हुए बाजी मार ली है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। ड्रीम-11 ने भारतीय टीम के लीड स्पॉन्सर के रुप में तीन साल का करार किया है, जिसकी शुरुआत वेस्टइंडीज दौरे से होगी। इससे पहले लर्निंग प्लेटफॉर्म बायजूस भारतीय टीम का लीड स्पॉन्सर था। जिसका करार खत्म होने के बाद बीसीसीआई ने प्रायोजकों को सील्ड बीड लगाने का आमंत्रण दिया था, जिसमें ड्रीम-11 भी शामिल था।

बीसीसीआई ने दी जानकारी

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोट्स के अनुसार, ड्रीम-11 तीन साल के लिए 358 करोड़ रुपये की सील्ड बीड लगाकर भारतीय टीम की लीड स्पॉन्सर बनी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि, "बीसीसीआई को भारत के सबसे बड़े फैंटेसी स्पोर्ट्स गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम-11 को तीन साल के लिए टीम इंडिया का लीड स्पॉन्सर घोषित करते बेहद हुए खुशी हो रही है। ड्रीम-11 को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से शुरू होने वाली टीम इंडिया की जर्सी पर देखा जाएगा, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 चक्र में टीम का पहला असाइनमेंट है।"

चीफ ने दी ड्रीम-11 को बधाई

इसके अलावा ड्रीम-11 के लीड स्पॉन्सर बनने को लेकर बीसीसीआई चीफ रोजर बिन्नी ने कहा कि, "मैं ड्रीम-11 को बधाई देता हूं और बोर्ड में उनका स्वागत करता हूं। बीसीसीआई के ऑफिशियल स्पॉन्सर से लेकर अब लीड स्पॉन्सर होने तक, बीसीसीआई और ड्रीम11 की पार्टनरशिप लगातार मजबूत होती गई है। मुझे विश्वास है कि इस पार्टनरशिप से हम और अधिक से अधिक फैंस से जुड़ सकेंगे।"

एडिडास बनीं थी किड स्पॉन्सर

बता दें कि, पिछले महीने एडिडास कंपनी ने भी बीसीसीआई के साथ भारतीय टीम की किट स्पॉन्सर के रुप में बड़ी डील की थी। जिसके तहत एडिडास ने किलर ब्रांड को रिप्लेस किया था। बीसीसीआई और एडिडास के बीच यह करार पांच सालों के लिए हुआ है।

Created On :   1 July 2023 5:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story