'वो सबके फेवरेट हैं', ऋतुराज ने रिंकू सिंह की तारीफ में पढ़े कसीदे

वो सबके फेवरेट हैं, ऋतुराज ने रिंकू सिंह की तारीफ में पढ़े कसीदे
  • अपनी डेब्यू पारी में ही प्लेयर ऑफ द मैच बने रिंकू सिंह
  • दूसरे टी-20 मैच मं महज 21 गेंदों में खेली 38 रनों की पारी

डिजिटल डेस्क, डबलिन। ऋतुराज गायकवाड़ ने आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए रिंकू सिंह की जमकर प्रशंसा की और कहा कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को इस बात की समझ है कि अपनी भूमिका निभाते हुए कब आक्रामक रुख अपनाना है।

जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है। रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने आयरलैंड को 33 रनों से हरा दिया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मेजबान आयरलैंड के सामने 186 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में टीम 152 रन ही बना पाई और भारत ने यह मैच 33 रन से जीत लिया। टीम इंडिया की ओर से ऋतुराज (58 रन) ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, संजू सैमसन (40 रन) ने उनका पूरा साथ दिया। संजू और गायकवाड के बीच 71 रन की साझेदारी हुई।

इसके बाद अंतिम ओवरों में रिंकू सिंह (38 रन) और शिवम दुबे (22 रन) की तूफानी बल्लेबाजी ने आयरलैंड अटैक की खूब धुनाई की और टीम को 185 रन के बड़े टोटल तक पहुंचाया। इस जीत के बाद ऋतुराज ने रिंकू सिंह की जमकर तारीफ की। आयरलैंड दौरे पर भारत के लिए अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू करने वाले 26 वर्षीय इस खिलाड़ी ने दूसरे ही मैच में अपने दमदार प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया। नंबर-5 पर बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह ने टीम के लिए अच्छा फिनिश किया। उन्होंने 21 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 38 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमे उनका स्ट्राइक रेट 180.95 का रहा।

ऋतुराज ने कहा, "रिंकू सभी के पसंदीदा बन गए हैं, जिस तरह से उसने आईपीएल में बल्लेबाजी की है। मुझे लगता है कि उसके बारे में एक खास बात यह है कि वह पहली गेंद से आक्रमण नहीं करता है। वह खुद को समय देता है, चाहे स्थिति कुछ भी हो। वह हमेशा पहले स्थिति का आकलन करता है और फिर गेंदबाजों को संभलने का मौका नहीं देता।"

"यह उन सभी आगामी खिलाड़ियों के लिए अच्छी सीख है जो फिनिशर बनना चाहते हैं। यह हमेशा महत्वपूर्ण है कि आप कुछ समय लें और आप इसे बाद में हमेशा कवर कर सकते हैं। वह जानते हैं कि ट्रिगर कब खींचना है। यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण पारी थी वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार बल्लेबाजी कर रहे थे। मुझे लगता है कि इससे उन्हें काफी मदद मिलेगी।"

आईपीएल 2023 सीज़न के दौरान, रिंकू ने पहले ही एक विस्फोटक खिलाड़ी के रूप में अपनी पहचान बना ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए, उन्होंने 14 मैचों में 59.25 के औसत और 149.53 के स्ट्राइक रेट के साथ 474 रन बनाए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Aug 2023 9:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story