एशियन गेम्स 2023: गोल्फ में पदकों की उम्मीद बढ़ी; तीसरे राउन्ड के बाद अदिति अशोक सबसे आगे, भारतीय महिला टीम टॉप पर

गोल्फ में पदकों की उम्मीद बढ़ी; तीसरे राउन्ड के बाद अदिति अशोक सबसे आगे, भारतीय महिला टीम टॉप पर
  • ओलंपियन अदिति अशोक ने 11-अंडर 61 के शानदार स्कोर के साथ एशियन गेम्स में महिलाओं की व्यक्तिगत गोल्फ प्रतियोगिता के तीसरे दौर के बाद थाईलैंड की युबोल आर्किपाया पर सात स्ट्रोक की भारी बढ़त हासिल कर ली है

डिजिटल डेस्क, हांगझोउ। एशियन गेम्स में गोल्फ में भारत के लिए पदकों की उम्मीद बढ़ गई है। ओलंपियन अदिति अशोक ने 11-अंडर 61 के शानदार स्कोर के साथ एशियन गेम्स में महिलाओं की व्यक्तिगत गोल्फ प्रतियोगिता के तीसरे दौर के बाद थाईलैंड की युबोल आर्किपाया पर सात स्ट्रोक की भारी बढ़त हासिल कर ली है। थाईलैंड से एक स्ट्रोक आगे, 29-अंडर 403 के कुल स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल करने के बाद भारतीय महिला टीम पदक की प्रबल दावेदार है। चीन 26-अंडर 406 के साथ तीसरे स्थान पर है।

अगर अगले राउन्ड में अदिति ने बहुत बड़ी गलती नहीं की तो एशियन गेम्स में उनका स्वर्ण पदक पक्का हो सकता है। अदिति 22-अंडर 194 के कुल स्कोर के साथ एशियन गेम्स की पदक की दौड़ में आगे चल रही हैं। अपने खेल के दौरान उन्होंने नौ बर्डी और एक ईगल लगाया। चीन के ज़ियू लिन 14-अंडर 202 के साथ तीसरे स्थान पर हैं, जबकि जापान की बाबा साकी 11-अंडर 205 के साथ चौथे स्थान पर हैं।

थाईलैंड की ईला गैलिट्स्की, चीन की यू लियू, दक्षिण कोरिया की मिनसोल किम और एक अन्य थाई पटाराजुतर कोंगक्राफान 10-अंडर 206 के साथ पांचवें स्थान पर हैं। दक्षिण कोरिया की ह्युनजू यू और चीन की रुओनिंग यिन एक स्ट्रोक पीछे संयुक्त नौवें स्थान पर हैं। एक अन्य भारतीय प्रणवी शरथ उर्स शनिवार को दो अंडर 70 का कार्ड खेलकर सात अंडर 209 के कुल स्कोर के साथ संयुक्त 11वें स्थान पर है। टीनएज सनसनी और हमवतन अवनि प्रशांत एक अंडर 215 के साथ संयुक्त 19वें स्थान पर हैं।

पुरुष वर्ग में, अनिर्बान लाहिड़ी के लिए यह निराशाजनक दिन था, जो तीसरे दौर में दो ओवर 74 के बाद संयुक्त 17वें स्थान पर खिसक गये। दुनिया के 148वें नंबर के खिलाड़ी को फ्रंट नौ में बोगी की हैट्रिक और 17वें होल में डबल बोगी के कारण खिताब की दौड़ से बाहर होना पड़ा।

हांगकांग चीन के ताइची खो ने छह अंडर 66 का कार्ड खेलकर 24 अंडर 188 के साथ एकमात्र बढ़त हासिल की। चीनी ताइपे के चिएन-याओ हंग ने 21 अंडर 195 के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। दक्षिण कोरिया के युबिन जांग एक स्ट्रोक पीछे हैं। चार बार के यूरोपीय टूर विजेता एसएसपी चौरसिया अंतिम दौर में चार अंडर 68 का स्कोर बनाकर नौ स्थान ऊपर चढ़कर संयुक्त 20वें स्थान पर पहुंच गए। ओलंपियन का कुल स्कोर नौ अंडर 206 है। खलिन जोशी एक स्ट्रोक पीछे संयुक्त 24वें स्थान पर हैं।

यूरोपीय टूर के नियमित शुभंकर शर्मा तीन अंडर 213 के साथ संयुक्त 33वें स्थान पर हैं। भारतीय पुरुष टीम दो स्थान फिसलकर 32-अंडर 616 के साथ आठवें स्थान पर है। दक्षिण कोरिया 58-अंडर 490 के साथ शीर्ष पर है, उसके बाद थाईलैंड और हांगकांग चीन संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Sep 2023 10:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story